• Wednesday, 08 May 2024
GOOD NEWS: हल्का है संक्रमण तो 10 दिन बाद जांच की जरूरत नहीं: 15 मई से राहत की उम्मीद

GOOD NEWS: हल्का है संक्रमण तो 10 दिन बाद जांच की जरूरत नहीं: 15 मई से राहत की उम्मीद

DSKSITI - Small
  • तीन दिनों तक बुखार नहीं आया है तो आप घर के एकांत से बाहर निकल सकते
  • गाइडलाइन उनके लिए है जिनको हल्का संक्रमण है
  • संक्रमण के बाद भी जिनमें कोई लक्षण नहीं है
  • 15 मई से कोविड-19 के घटने के संकेत
न्यूज़ डेस्क 
भारत में कोविड-19 संक्रमण के दूसरे दौर में तेजी से संक्रमण के बढ़ने और नाकारात्मक खबरें भी आती रही । कई लोगों की जान भी कोविड-19 के दूसरे दौर में चली गई। इसी बीच राहत की उम्मीद थोड़ी-थोड़ी दिखाई देने लगी है। उधर हल्का संक्रमण होने पर 10 दिन के बाद जांच की जरूरत भी नहीं बताया गया है। इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया है। इसके अनुसार हल्का संक्रमण रहने पर अथवा बिना लक्षण वाले मरीज के लिए गाइडलाइन में संशोधन किया गया है और कहा गया है कि यदि आप घर में एकांत रहकर कोविड-19 से पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ हो रहे हैं तो 10 दिन के बाद यदि लगातार तीन दिनों तक बुखार नहीं आया है तो आप घर के एकांत से बाहर निकल सकते हैं और टेस्टिंग की भी जरूरत नहीं है और कोई खतरा नहीं है।
यह गाइडलाइन उनके लिए है जिनको हल्का संक्रमण है। अथवा संक्रमण के बाद भी जिनमें कोई लक्षण नहीं है । साथ ही मरीजों को 10 दिन तक आइसोलेशन में रहने की हिदायत भी दी गई है और ऑक्सीजन सैचुरेशन 94 फ़ीसदी से अधिक होने की बात कही गई है कमरे में वेंटिलेशन की व्यवस्था सुचारू होने का भी गाइडलाइन जारी किया गया है।
DSKSITI - Large

15 मई से कोविड-19 के घटने के संकेत

 उधर 15 मई से कोविड-19 के घटने के संकेत भी दिए गए हैं इसको लेकर मीडिया रिपोर्ट में वायरोलॉजिस्ट एवं चिकित्सा विज्ञानी गगनदीप कांग ने थोड़ी राहत की बात कही है और उन्होंने 15 मई से राहत होने के संकेत दिए हैं। हालांकि देश भर में कोविड-19 तेजी से बढ़ रहा है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like