शेखपुरा

सरकारी अस्पताल में बंद है एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड परेशान हो रहे हैं लोग

शेखपुरा।

सरकारी अस्पताल में एक्सरे और अल्ट्रासाउंड की सुविधा पिछले कई महीने से बंद है। इसकी वजह से आम लोग परेशान हैं। यह सुविधा शेखपुरा के सदर अस्पताल और बरबीघा रेफरल अस्पताल सहित अन्य अस्पताल में उपलब्ध थी। हालांकि इस संबंध में अब बताया जा रहा है कि एक्सरे की सुविधा चालू होने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

क्या कहते है सिविल सर्जन

जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल एवम बरबीघा शहर स्थित रेफरल अस्पताल में गत पांच माह से बन्द पड़े एक्सरे सेवा को अगले माह से शुरू किए जाने की संभावना है। इस बाबत सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह ने बताया कि पूर्व में इन दोनों अस्पतालों में सरकार आउटसोर्सिंग की संस्था के सहारे एक्सरे सुविधा अस्पताल में चलाया करती थी।

एक्सरे सुविधा प्रदान करनेवाले एनजीओ के साथ एकरारनामा गत मार्च माह में खत्म हो जाने के कारण इन दोनों अस्पताल में एक्सरे की सुविधा बन्द कर दी गई। जिसके कारण लगभग पांच माह से इनदोनो अस्पतालों में एक्सरे की सुविधा बन्द पड़ी है।

जिसके चलते गरीब मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जनता के हित मे सरकार ने अब एनजीओ के बजाय खुद इन दोनों अस्पतालों में एक्सरे की सुविधा मुहैया कराने का निर्णय ली है।

जिसके तहत दोनो अस्पतालों में दिन रात एक्सरे सुविधा मुहैया कराने के लिए चार -चार की संख्या में एक्सरे टेक्नीशियनों की नियुक्ति की है उन्होंने बताया कि अब सिर्फ सरकार को एक्सरे मशीन खरीददारी कर अस्पताल को उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि उम्मीद जताई गई है कि सितंबर माह में ही सरकार इस जिला को एक्सरे मशीन उपलब्ध करा देगी। उन्होंने कहा कि मशीन मिलते ही दोनो अस्पतालों में एक्सरे जांच सुविधा शुरू कर दी जाएगी। इन दोनों अस्पतालों में एक्सरे सुविधा पुनः बहाल होने के बाद गरीब एवम जरूरतमन्द मरीजो को भटकना नही पड़ेगा।

%d bloggers like this: