• Tuesday, 17 September 2024
कन्हैया जी मेला का भव्य आयोजन, दंगल में पहलवानों ने दिखाई ताकत

कन्हैया जी मेला का भव्य आयोजन, दंगल में पहलवानों ने दिखाई ताकत

DSKSITI - Small

कन्हैया जी मेला का भव्य आयोजन, दंगल में पहलवानों ने दिखाई ताकत

 

बरबीघा/नालंदा

 

बरबीघा नगर आर लाल कॉलेज के पास अलीनगर में कन्हैया जी मेला का आयोजन किया गया। बरबीघा के नसीब चक से राधा कृष्ण की झांकी निकाली गई। इसमें भारी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थित रही। यह झांकी बगल के अलीपुर गांव तक गई। झूमते श्रद्धालु हरे कृष्ण के जयकारे लगा रहे थे।

कन्हैया जी मेला के अवसर पर आर लाल कॉलेज परिसर में प्रत्येक वर्ष होने वाले दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

 

 

हालांकि बरसात की वजह से दंगल प्रतियोगिता सहित कन्हैया जी के मेल पर थोड़ा व्यवधान हुआ परंतु दंगल प्रतियोगिता के लिए लोगों का उत्साह देखते बन रहा था। 

इस कन्हैया जी मेला का उद्घाटन बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी, नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार, स्थानीय विधायक जितेंद्र कुमार, शेखपुरा विधायक विजय यादव इत्यादि की उपस्थिति में किया गया।

 

मंत्री और विधायक ने विजेता को पुरस्कृत किया और मंच पर बैठकर दंगल का आनंद भी लिया। वहीं पानी में भीगते हुए भी लोगों ने दंगल देखने का आनंद नहीं छोड़ा।

DSKSITI - Large

 

 

इस दंगल प्रतियोगिता में पटना, जहानाबाद, लखीसराय, नवादा, शेखपुरा इत्यादि के पहलवान अपने-अपने ताकत की आजमाइश की। 

 

 दंगल संचालन करने में चेवाड़ा नगर पंचायत के अध्यक्ष लट्टू यादव, शेखपुरा के संजय यादव इत्यादि ने किया। वहीं शेखपुरा के पूर्व सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने भी पहलवानों का हौसला बढ़ाया। 

 

मंच का संचालन शेखपुरा के सामाजिक कार्यकर्ता शंभू यादव के द्वारा किया गया। आए हुए अतिथियों का स्वागत विधान परिषद में जनसंपर्क पदाधिकारी एवं अलीपुर गांव निवासी मेला के आयोजक अजीत कुमार मुन्ना ने किया।

 

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like