• Sunday, 19 May 2024
Good News: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: यहां योग गुरु निःशुल्क दे रहे प्रशिक्षण, आप भी आइए

Good News: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: यहां योग गुरु निःशुल्क दे रहे प्रशिक्षण, आप भी आइए

DSKSITI - Small

Good News: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: तड़के यहां पहुंचे, निशुल्क योग का प्रशिक्षण

 

 शेखपुरा 

 

शेखपुरा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों को स्वस्थ और निरोगी रखने की पहल की गई है । यह पहल लगातार जारी है. इसमें योग गुरु के द्वारा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों को निशुल्क रूप से योग कराया जाता है .

इसमें योग के सभी कलाओं को शामिल किया जाता है। विभिन्न तरह के रोगों से छुटकारे के लिए अलग-अलग विधिवत योग कराए जाते हैं और उस का प्रशिक्षण दिया जाता है।

योग कराए जाने की यह व्यवस्था शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के श्यामा सरोवर पार्क में आयोजित किया गया है। यहां योग गुरु आशीष आर्य के द्वारा योग कराए जाते हैं। इसमें कोई भी नहीं लिया जाता है और योग निशुल्क ही कराए जाते हैं।

DSKSITI - Large

प्रशिक्षक ने योग की महत्ता को समझाते हुए अनेक प्रकार के योगासन की जानकारी दी। जैसे सुखासन,पद्मासन, ॐ मंत्र,शांति मंत्र,गायत्री मंत्र,ध्यान, सूक्ष्म व्यायाम, ग्रीवा संचालन,धनुरासन, सूर्य नमस्कार आदि। योग गुरु प्रशिक्षक आशीष आर्या ने बताया कि चूंकि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम वसुधैव कुटुंबकम के लिए योग रखा गया है। इसलिए सभी जाति धर्म से ऊपर उठकर सभी लोगों को योग अपनाने के लिए प्रेरित किया जाता है। यहां निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है। कई तरह के बीमारियों से पीड़ित लोगों को विशेष आसन बताए जाते हैं जिससे उन्हें राहत मिलती है।

 

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like