• Friday, 17 May 2024
राष्ट्रपति से पुरस्कार पाकर बिहार लौटी गायत्री का हुआ भव्य स्वागत

राष्ट्रपति से पुरस्कार पाकर बिहार लौटी गायत्री का हुआ भव्य स्वागत

DSKSITI - Small

राष्ट्रपति से पुरस्कार पाकर बिहार लौटी गायत्री का हुआ भव्य स्वागत 

 

शेखपुरा 

 

शनिवार को पटना के हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति से पुरस्कृत एएनएम गायत्री कुमारी का भव्य स्वागत किया गया। पटना हवाई अड्डे पर शेखपुरा के स्वास्थ्य महकमे के लोग सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार के नेतृत्व में वहां पहुंचे और हवाई अड्डा पर एएनएम गायत्री कुमारी को फूल का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया ।

 

इस अवसर पर गायत्री कुमारी ने भी अपनी प्रसन्नता जाहिर की और बिहार के लिए इसे बड़ा उपलब्धि बताया । मौके पर सिविल सर्जन अशोक कुमार ने कहा कि गायत्री कुमारी के प्रयास से बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश सहित कुछ अन्य राज्यों में मात्र एक गायत्री कुमारी को यह पुरस्कार दिया गया है।

 

 जिससे बड़ी खुशी हो रही है। बिहार के लिए यह गौरव की बात है। राष्ट्रपति के द्वारा गुरुवार को गायत्री कुमारी को राष्ट्रीय नाइटेंगल फ्लोरेंस पुरस्कार दिया गया था ।

 

यह पुरस्कार गायत्री कुमारी के द्वारा नर्सिंग के क्षेत्र में मरीजों की सेवा और विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भागीदारी और उसे सफल बनाने के लिए दिया गया।

DSKSITI - Large

 

 इन कार्यक्रमों में परिवार नियोजन, पुरुष नसबंदी, कोविड-19 महामारी के दौरान मरीजों की सेवा और टीकाकरण के साथ-साथ भारत सरकार के कार्यक्रम नियमित टीकाकरण में बेहतर उपलब्धि के लिए दिया गया।

 

 इस अवसर पर गायत्री कुमारी ने कहा कि सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार के सहयोग से उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया है। यह पुरस्कार मिलने से नर्सिंग के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों का हौसला बढ़ा है और इसे काफी सम्मान की नजर से देखा जा रहा है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like