• Saturday, 20 April 2024
GOOD NEWS: इस बेहतर काम के लिए केन्द्र सरकार से जिले को  मिलेगा  दो करोड़ इनाम

GOOD NEWS: इस बेहतर काम के लिए केन्द्र सरकार से जिले को  मिलेगा  दो करोड़ इनाम

DSKSITI - Small

इस बेहतर काम के लिए केन्द्र सरकार से जिले को  मिलेगा  दो करोड़ इनाम

शेखपुरा
शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार किए हैं। नीति आयोग के द्वारा यहां काम करने के लिए पीरामल फाउंडेशन संस्था को लगाया है। संस्था के द्वारा कई सालों से पिछड़े जिले में गुणात्मक सुधार के काम हो रहे हैं। शिक्षा विभाग में इसी सुधार को लेकर बेहतर काम होने की वजह से केंद्र सरकार ने जिले को ₹2 करोड़ इनाम में देने की घोषणा की है।
शेखपुरा जिला पिछले तीन महीनों से शिक्षा के क्षेत्र में देश भर में नंबर एक स्थान पर रहा। इस वजह से नीति आयोग के द्वारा जिले को दो करोड़ की राशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी। इसको लेकर जिले में खुशी की लहर है। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सावन कुमार ने बताया कि आकांक्षी जिला शेखपुरा देश भर में ओवर ऑल छठे स्थान पर रहा। जबकि शिक्षा के क्षेत्र में नंबर एक स्थान पर रहने से दो करोड़ की राशि पुरस्कार स्वरूप नीति आयोग के द्वारा दिया जाएगा। इस राशि को स्कूलों को बेंच और डेस्क से सुसज्जित करने के साथ-साथ स्कूलों के अन्य व्यवस्थाओं पर खर्च किए जाएगें।
बता दें कि देश भर के 112 पिछड़े जिले को आकांक्षी जिला में शामिल किया गया है ।
DSKSITI - Large

जिसमें शेखपुरा जिला भी शामिल है। नीति आयोग के द्वारा जिले के शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण इत्यादि क्षेत्रों में बेहतरी के लिए काम किए जा रहे हैं। इसी में शिक्षा के क्षेत्र में जिला देशभर में नंबर एक स्थान पर रहा था । पिरामल फाऊंडेशन के शिक्षा के क्षेत्र में जिला प्रभारी सोनी झा ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में स्कूलों में बेहतर काम हुए हैं। पानी, शौचालय, बिजली इत्यादि की सुविधा विद्यालयों में दी गई है जिससे जिला को यह रैंक प्राप्त हुआ है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like