• Saturday, 27 April 2024
ताइक्वांडो खिलाड़ियों के लिए एकलव्य ट्रेनिंग सेंटर खुला, अब और निखरेगी प्रतिभा

ताइक्वांडो खिलाड़ियों के लिए एकलव्य ट्रेनिंग सेंटर खुला, अब और निखरेगी प्रतिभा

DSKSITI - Small

ताइक्वांडो खिलाड़ियों के लिए एकलव्य ट्रेनिंग सेंटर खुला, अब और निखरेगी प्रतिभा

 

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा में ताइक्वांडो के खिलाड़ियों की प्रतिभा देश और दुनिया में फैली हुई है। यहां के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार जीते हैं। ऐसे में राज्य सरकार के द्वारा शेखपुरा के ताइकांडो की प्रतिभा को पहचानते हुए यहां एकलव्य ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत की है । 

 

ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत सदर प्रखंड के उच्च विद्यालय रामरायपुर में गुरुवार को किया गया। इसमें वरीय समाहर्ता एवं खेल प्रभारी डॉ अर्चना कुमारी मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुई और फीता काटकर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया।

 

 इस अवसर पर खेल और ताइक्वांडो से जुड़े कई प्रशिक्षक और खिलाड़ियों की उपस्थिति रही। मौके पर डॉ अर्चना कुमारी ने कहा कि शेखपुरा जैसे छोटे से जिले में भी खेल की प्रतिभा बहुत है। यहां के खिलाड़ी देश और दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। ऐसे में एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र खुलने से इन्हें और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा को पहचान दिलाने का मौका मिलेगा ।

DSKSITI - Large

 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण कैंप में 20 लड़कियां और 20 लड़कों के लिए आवासीय प्रशिक्षण शिविर का संचालन किया जाएगा । खेल शिक्षक गौरव कुमार ने कहा कि 30 प्रशिक्षण केंद्र से यहां की प्रतिभाएं और निखर कर आगे बढ़ेगी।

 

राज्य सरकार की विशेष पहल पर किया गया है। मौके पर खेल से जुड़े जिला ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष मनीष कुमार, सचिव विश्वजीत कुमार, प्रशिक्षक अमर कुमार, कुंदन कुमार, खुशबू कुमारी, शारीरिक शिक्षक राकेश कुमार, गौरव कुमार इत्यादि की उपस्थिति रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From