• Friday, 10 May 2024
अवैध खनन पर DM की पहाड़ पर छापेमारी, ओवरलोडिंग के खिलाफ चलेगा अभियान

अवैध खनन पर DM की पहाड़ पर छापेमारी, ओवरलोडिंग के खिलाफ चलेगा अभियान

DSKSITI - Small

अवैध खनन पर DM की पहाड़ पर छापेमारी, ओवरलोडिंग के खिलाफ चलेगा अभियान

शेखपुरा

शेखपुरा जिला अधिकारी सावन कुमार के द्वारा बुधवार को अवैध खनन को लेकर पहाड़ पर छापेमारी की गई । लगातार अवैध खनन की मिल रही शिकायतों के बीच जिलाधिकारी के इस छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। वहां अवैध खनन का मामला नहीं पाया गया। जिलाधिकारी के इस छापेमारी के दौरान अवैध खनन में लगे मटोखर में बंद पाया गया ।

जानकारी देते हुए जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के द्वारा अवैध खनन पर अंकुश लगाने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। साथ ही जिले में ओवरलोडिंग वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के आदेश भी दिए गए हैं। ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाकर नकेल कसने के लिए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है।

जिले में ओवरलोडिंग वाहनों का परिचालन आम बात

जिले में ओवरलोडिंग वाहनों का परिचालन आम बात है। ओवरलोड पत्थर लदे ट्रक और ट्रैक्टर का परिचालन शेखपुरा बरबीघा रोड में सरेआम देखा जाता है। बुधवार को भी 8
बजे दिन तक बड़ी संख्या में ओवरलोड ट्रैक्टर का परिचालन देखा गया।

शाम होते ही इन सड़कों पर ऐसे वाहनों का परिचालन शुरू होता है जो सुबह तक होता रहता है। सुबह में शेखपुरा बरबीघा रोड में दर्जनों वाहन ट्रक और ट्रैक्टर ओवरलोड पत्थर लेकर आते जाते देखे जाते हैं। पहले ओवरलोड पत्थर लड़े ट्रैक्टर का परिचालन पहले बंद हो गया था।

DSKSITI - Large

उधर ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान के संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ पुलिस के हाथ बंध गए हैं। हाईकोर्ट के आदेश में बगैर खनन विभाग के अधिकारी के पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगा दिया गया है। इससे परेशानी हो रही है। जिला में अवैध खनन के वाहन पर जुर्माना प्रकरण में खनन पदाधिकारी का निलंबन का मामला पिछले महीने सामने आया था । जिसके बाद यहां प्रभारी के रूप में काम चल रहा है। खनन प्रभारी पदाधिकारी अर्चना कुमारी हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From