• Friday, 30 September 2022
WhatsApp ग्रुप चलाते हैं तो इनसे सीखें। विश्व साक्षरता दिवस पर पुस्तक का वितरण

WhatsApp ग्रुप चलाते हैं तो इनसे सीखें। विश्व साक्षरता दिवस पर पुस्तक का वितरण

बरबीघा (शेखपुरा)

बरबीघा के युवाओं ने विश्व साक्षरता दिवस के अवसर पर एक अनोखी पहल करते हुए सरकारी स्कूल के पुस्तकों से वंचित बच्चों के बीच पुस्तकों का वितरण किया युवाओं ने यह पहल व्हाट्सएप ग्रुप बरबीघा चौपाल के माध्यम से की।

यह WhatsApp ग्रुप बच्चों के बीच स्वेटर वितरण, कंबल वितरण, पनशाला खोलना, नेकी की दीवार सजाना, सफाई अभियान इत्यादि जनसरोकार के कामों में अपनी भागीदारी लगातार देता रहा है।

शनिवार को पुस्तक दान महा दान अभियान के तहत बरबीघा पुरानीशहर के कन्या मध्य विद्यालय में 200 छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया।

वितरित किए गए पुस्तकों में सामान्य ज्ञान, कंप्यूटर साइंस, विज्ञान, कर्सिव राइटिंग, पेंटिंग सहित अन्य पुस्तके शामिल थी।

इसकी शुरुआत व्हाट्सप्प ग्रुप के सदस्य इस सह शाखा डाकपाल अरुण सिंह, प्रधानाध्यापक विनोद कुमार, धर्मवीर कुमार, अंकित कुमार, प्रीतम कुमार, गौरव कुमार सहित अन्य के द्वारा किया गया।

इस अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले दस हजार बच्चों के बीच स्तरीय कॉपी कलम और पुस्तक का वितरण किया जाना है। यह अभियान प्रखंड के पच्चास स्कूलों में चलाए जाने की योजना है।

जिसकी शुरुआत कन्या पाठशाला बरबीघा से की गई। इस मौके पर अरुण सिंह ने कहा कि सामाजिक सरोकार के तहत स्तरीय पुस्तक से वंचित बच्चों को मुफ्त में पुस्तक वितरण किया जा रहा है ताकि वह पढ़ लिखकर शिक्षित हो सके और समाज और देश का नाम रोशन कर सकें। मौके पर मुकेश कुमार, रंजीत कुमार, रितेश कुमार, प्रदीप कुमार, अभिषेक कुमार, बिट्टू सहित अन्य मौजूद थे।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like