• Friday, 17 May 2024
जयंती पर जगह-जगह बिहार केसरी को लोगों ने दी श्रद्धांजलि 

जयंती पर जगह-जगह बिहार केसरी को लोगों ने दी श्रद्धांजलि 

DSKSITI - Small
बरबीघा
शेखपुरा जिले के बरबीघा में जयंती पर जगह-जगह बिहार केसरी को श्रद्धांजलि दी गई। अपनी जन्मभूमि पर उत्सव जैसे माहौल में कई जगहों पर उनकी प्रतिमा पर लोगों ने माल्यार्पण किया । धूप अगरबत्ती जलाए और दीप जलाकर आरती भी की। मुख्य समारोह बरबीघा के श्री कृष्ण रामरूची महाविद्यालय में आयोजित किया गया। इसमें कॉलेज के कुलपति सहित अन्य अतिथि शामिल हुए।

इतिहास में सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री

बरबीघा कॉलेज में आयोजित समारोह में अतिथियों ने अपने संबोधन में श्री बाबू को बिहार के अब तक के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि उन्होंने अंग्रेजों से भी संघर्ष किया उसे खदेड़ कर भगाया। वहीं उन्होंने सामाजिक समरसता का भी संदेश दिया। औद्योगिक विकास की है। साथ ही साथ शिक्षा का भी अलख बिहार में जगाया। अपने संबोधन में मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ श्यामा राय ने उन्हें एक कुशल नेतृत्व  कर्ता, सामाजिक समरसता और विकास का परिचायक राजनेता बताया। समारोह में अतिथि के रूप में आए प्रति कुलपति डॉ जवाहरलाल, कुलसचिव सत्येंद्र नारायण सिंह, प्राचार्य नवल प्रसाद इत्यादि ने संबोधित किया। मंच संचालन अंग्रेजी के प्राध्यापक एवं मुंगेर विश्वविद्यालय के निरीक्षक प्रोफेसर डॉक्टर भवेश पांडे ने की। धन्यवाद ज्ञापन डॉ वीरेंद्र पांडे ने किया। इस समारोह में बोलते हुए पूर्व प्राचार्य शिव भगवान गुप्ता ने कई रोचक प्रसंग भी सुनाएं। वही समारोह में पूर्व प्रचार्य डॉ रामविलास सिंह, प्रोफेसर सुधीर मोहन शर्मा, श्री बाबू के पैत्र अनिल शंकर, ग्रामीण विनोद कुमार, इत्यादि ने भी अपने विचार रखे।
समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472

जगह-जगह पुष्पांजलि और माल्यार्पण

DSKSITI - Large

बिहार केसरी की श्री कृष्ण चौक पर स्थापित आदम कद प्रतिमा पर भी पुष्पांजलि और माल्यार्पण किया गया। बरबीघा चौपाल के द्वारा अगरबत्ती जला कर उन्हें नमन किया गया और पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर गणनायक मिश्र, भगवान जी, शांति भूषण, रितेश कुमार, धर्मवीर कुमार, अंजनी कुमार, अरुण साथी, रजनीश कुमार इत्यादि लोग उपस्थित रहे। इसी तरह से राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव एवं उनके प्रपैत्र अनिल शंकर राजद के जिला अध्यक्ष संजय सिंह इत्यादि के द्वारा भी आदम कद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। जिसमें संजीत प्रभाकर, वरुण सिंह, राकेश कुमार, हीरालाल, विनोद माथुर, अरविंद कुमार, गौतम कुमार इत्यादि शामिल है। कांग्रेस की ओर से संजीत कुमार,, अजय सिंह, गोवर्धन बाबू ने भी माल्यार्पण किया।

श्री कृष्ण आईटीआई में समारोह

बरबीघा के श्री कृष्ण आईटीआई में भी समारोह आयोजित कर  श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर दीप जलाकर लोगों ने आरती की । तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा बिहार केसरी को आधुनिक बिहार का निर्माता और समरस समाज का निर्माता। बताया जमीदारी उन्मूलन और देवघर के मंदिर में दलितों के प्रवेश की चर्चा भी लोगों ने की मौके पर अनिल शंकर रजनीश कुमार काजू सिंह राजेश कुमार रितेश कुमार, धर्मवीर कुमार, शांति भूषण, विनोद कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like