• Friday, 10 May 2024
बिहार दरोगा मेंस Exam: क्या होगा Cut Off और कहां हुआ Question Paper Viral

बिहार दरोगा मेंस Exam: क्या होगा Cut Off और कहां हुआ Question Paper Viral

DSKSITI - Small

 

बिहार दरोगा मेंस Exam: क्या होगा Cut Off और कहां हुआ Question Paper Viral

News Desk

बिहार दरोगा के लिए मेंस की परीक्षा रविवार को संपन्न हो गई। 2213 पद के लिए इस परीक्षा का आयोजन विभिन्न जगहों पर किया गया। परीक्षा खत्म होते ही परीक्षा हॉल से क्वेश्चन पेपर बाहर आ गए और इस गैरकानूनी काम को सरेआम सोशल मीडिया पर उछाला जा रहा है। इसमें मुख्य रूप से यूट्यूब पर वीडियो बनाकर पैसे कमाने वाले सबसे ज्यादा सक्रिय हैं और पुलिस के द्वारा इस पर कोई ठोस कार्रवाई भी नहीं की जा रही।

2213 पद के लिए बिहार दरोगा के इस परीक्षा में दरोगा के लिए गुरु कहे जाने वाले गुरु रहमान ने कट ऑफ की संभावित आंकड़ा जारी कर दिया।

गुरु रहमान के मारे तो जनरल के लिए कटऑफ 70 से 75 जाएगा

ईडब्ल्यूएस के लिए 68 से 72 तक का कटऑफ जाने का दावा किया गया है

ओबीसी के लिए 70 से 72 कटऑफ जाने का दावा किया गया है

अनुसूचित जाति के लिए 62 से 65 कट ऑफ होने की संभावना है

महिलाओं के लिए 58 से 62 कटऑफ जाने का दावा गुरु रहमान ने किया है।

DSKSITI - Large

गुरु रहमान की मानें तो इस बार परीक्षा से पहले अंसार वायरल नहीं हुआ है। जो बिहार सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है। हालांकि सोशल मीडिया पर परीक्षा के बाद क्वेश्चन लीक आउट हो गया है उसकी तस्वीर वायरल है। यह भी गैरकानूनी है और परीक्षा हॉल में मोबाइल के प्रवेश वर्जित होने के बाद भी इस तरह के क्वेश्चन कैसे आ गए इसकी भी जांच करने की मांग उठने लगी।

उधर, सोशल मीडिया पर कई जगहों पर क्वेश्चन परीक्षा के बाद वायरल हो गए। Youtube पर मुख्य रूप से परीक्षा के तुरंत बाद क्वेश्चन सार्वजनिक तौर पर पेश किए गया है और उसके आंसर बताए जा रहे हैं। हालांकि क्वेश्चन के परीक्षा के बाद भी बाहर नहीं आने का दावा विभाग करता रहा परंतु सरेआम यह देखा जा रहा है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From