• Sunday, 19 May 2024
बिहार सरकार भी सवर्णों को तत्काल दे आरक्षण का लाभ: जदयू पूर्व विधायक गजानन्द शाही

बिहार सरकार भी सवर्णों को तत्काल दे आरक्षण का लाभ: जदयू पूर्व विधायक गजानन्द शाही

DSKSITI - Small

बरबीघा।

जिले के बरबीघा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवम जदयू के वरिष्ठ नेता गजानन्द शाही उर्फ मुन्ना शाही ने मंगलवार को स्थानीय पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार को भी बिहार में अगड़ी जातियों के गरीबों को मिलनेवाला आरक्षण का लाभ देने का कार्य तत्काल प्रभाव से लागू कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एवम गुजरात सरकार ने अपने -अपने क्षेत्रों में सवर्णों के गरीबों को आरक्षण देने की सुविधा शुरू कर सृह्निह कदम उठाई है। उन्होंने आर्थिक आधार पर गरीब सवर्णों को आरक्षण का लाभ दिलाने के विधेयक को संसद के दोनो सदनों के प्रतिनिधियों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि इस विधेयक के पारित होने और इस कानून के लागू होने से सामाजिक न्याय का नारा और समरस भारत का नारा बुलंद हुआ है।

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी इसके लिए बधाई दी है। साथ ही कहा कि उनके नेतृत्व में बिहार का विकास एवम बिहार में समाजिक सद्भाव बढ़ा है। उन्होंने राज्य के बिहार लोक सेवा आयोग , बिहार पुलिस सहित अन्य नौकरियों में अविलम्ब इस आरक्षण को लागू कर सवर्णों के पिछड़े व गरीबों को लाभ देने की मांग सीएम से की है।

उन्होंने कहा कि जदयू हरसमय आर्थिक आधार पर गरीबों को आरक्षण देने की बात कही है। इस आरक्षण को केंद्र सरकार द्वारा लागू कर दिए जाने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like