• Sunday, 05 May 2024
शिक्षकों के लिए बड़ी काम की खबर, यहां पर लगाया जा रहा है कैंप जानिए बड़ी खबर

शिक्षकों के लिए बड़ी काम की खबर, यहां पर लगाया जा रहा है कैंप जानिए बड़ी खबर

DSKSITI - Small

शिक्षकों के लिए बड़ी काम की खबर, यहां पर लगाया जा रहा है कैंप जानिए बड़ी खबर

 

 न्यूज डेस्क , पटना

 

 

बिहार में शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है। शिक्षा विभाग में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों की मनमानी से शिक्षक परेशान होते हैं। वही सेवानिवृत्ति के बाद तो शिक्षकों को और भी परेशानी बढ़ जाती है और उन्हें जानबूझकर परेशान किया जाता है ।

 

ऐसे में बिहार सरकार के शिक्षा विभाग में कैंप लगाकर शिक्षकों के परेशानियों को दूर करने का निर्णय लिया है। इसके तहत सेवा में कार्यरत कर्मियों के लिए अलग से कैंप लगाने की व्यवस्था की गई है एवं सेवानिवृत्त हो गए शिक्षकों के लिए अलग से कैंप लगाने की व्यवस्था की गई है । इसका प्रचार-प्रसार भी खूब किया गया है। जहां शिक्षकों की समस्याओं को दूर किया जाएगा।

 

 इस मामले में शिक्षा विभाग के द्वारा जारी सूचना में बताया गया है कि 7 जनवरी को जिला के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के कार्यालय में सेवारत शिक्षकों, कर्मचारियों के लिए कैंप लगाया जाएगा। जहां वेतन भुगतान, वेतन विसंगति, प्रोन्नति एवं सेवा संबंधी अन्य मामलों का निष्पादन किया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को भी कैंप में रहना है।

 

 1:00 बजे का समय इसके लिए निर्धारित किया गया है। जहां शिक्षकों की समस्याओं का निदान होगा।

 

DSKSITI - Large

 

21 जनवरी को सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए कैंप का आयोजन किया गया है।

 

 

 शिक्षकों के इस कैंप का आयोजन भी जिले के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के कार्यालय में होगा। यहां पर सेवानिवृत्त उपरांत पावना, अनुकंपा नियुक्ति सहित सेवा संबंधी सभी मामले का निष्पादन होगा। इस कैंप में जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा को भी रहना है ।

 

11:00 बजे का समय इसके लिए निर्धारित किया गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From