• Friday, 30 September 2022
शहीद सैनिक के गांव में संग्रहालय बनाने की प्रधानमंत्री से किसने की सिफारिश, जान लीजिए..

शहीद सैनिक के गांव में संग्रहालय बनाने की प्रधानमंत्री से किसने की सिफारिश, जान लीजिए..

शेखपुरा। बिहार

जमुई लोक सभा से सांसद सह लोजपा के राष्ट्रीय नेता चिराग पासवान ने जम्मू कश्मीर के लद्दाख में ड्यूटी के दौरान गत 5 जनवरी को शहीद हुए थलसेना के लांसनायक शाहिद सैनिक के पैतृक गाँव एकाढा में स्मारक बनाने की सिफारिश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है।

मालूम हो कि शहिद सैनिक अंकितराज कुमार जिले के चेवाड़ा प्रखण्ड के एकाढा गांव निवासी किसान अमरेंद्र सिंह का पुत्र थे। जोकि भारतीय थलसेना में लांसनायक के पद पर जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में कार्यरत थे।

ग्रामीणों की थी मांग

गत 5 जनवरी 2018 को देश की रक्षा करते हुए अपने कुछ सैनिक साथियों के साथ देश की रक्षा करते वीरगति प्राप्त की थी।शहीद के बड़े भाई कुमार गौरव , प्रिंस कुमार और अन्य ग्रामीणों के द्वारा शहीद अंकित राज के बलिदान के याद में एकाढा गाँव में राष्ट्रीय स्तर का एक शहीद संग्रहलाय बनवाने का अनुरोध सांसद चिराग पासवान से किया था। जिसमे इन्होंने स्वेच्छा से संग्रहालय निर्माण हेतु पर्याप्त भूमि उपलब्ध कराने की भी कही थी।

वेतन से स्मारक बनाने की राशि दी सांसद ने

सांसद चिराग पासवान ने शहीद की स्मृति में गांव में स्मारक बनाने के लिए अपने वेतन से एक लाख शहीद के परिजन को दी। साथ ही साथ शेखपुरा जिला अधिकारी जोगिंदर सिंह के द्वारा स्मारक स्थल का शिलान्यास किया गया।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like