• Sunday, 19 May 2024
YAAS CYCLONE: तूफान ने बरपाया कहर, प्याज के किसान हुए बर्बाद तो गरीबों  गरीब हुए बेघर

YAAS CYCLONE: तूफान ने बरपाया कहर, प्याज के किसान हुए बर्बाद तो गरीबों गरीब हुए बेघर

DSKSITI - Small
शेखपुरा
यास तूफान में 4 दिनों के दरमियान मूसलाधार बारिश में अपना कहर बरपाया। किसानों को बर्बाद किया तो गरीबों को बेघर कर दिया। जिले के कई प्रखंडों में न जाने कितने गरीब इस तूफान की वजह से बेघर हुए। मिट्टी के बने घरों पर इसका सर्वाधिक असर पड़ा और गरीब लोगों का घर गिर पड़ा।

प्याज के किसान हुए बर्बाद

शेखपुरा जिले में प्याज की खेती सर्वाधिक की जाती है। जिले के सदर प्रखंड से लेकर अरियरी, घाटकुसुंबा प्रखंड में प्याज की खेती व्यापक तौर पर होती है। यहां के किसानों के साल भर की जीविका का यही साधन रहता है। परंतु इस तूफान ने किसानों के जीविका के साधन को छीन लिया और बदहाल हो गए। घाटकुसुंबा के किसानों पर इसका भारी असर पड़ा । यहां के किसान के खेतों में प्याज तैयार पड़ा हुआ था तभी मूसलाधार बारिश खेतों में जाने से प्याज की फसल बर्बाद हो गई। अब किसानों के लिए परेशानी का समय हो गया । सुजावलपुर के किसान उपेंद्र महतो, राजकुमार, नंदलाल ने बताया कि खेती पर इसका भारी असर पड़ा। उधर सब्जी के किसान भी इस तूफान के असर से परेशान हैं और उनको भारी आर्थिक नुकसान हुआ।
DSKSITI - Large

तूफान ने बरपाया कहर, उजड़ गया गरीबों का घर

इस तूफान ने कई गरीबों के घर को उजाड़ दिया । शेखोपुर सराय के 5 गांव सहित कई घरों में इसका असर दिखा तो शेखपुरा सदर प्रखंड के सिरारी ओपी अंतर्गत महासर पंचायत के मदारी गांव में भी इसका भारी असर देखने को मिला और गरीब का घर गिर पड़ा। यह घर कैलाश यादव का था। खपरैल घर के गिरने से गरीब को भारी नुकसान हुआ। गरीब के पास रहने की व्यवस्था नहीं होने से सभी परेशान हैं। पंचायत के लोगों के द्वारा मुआवजे की मांग की जा रही है। उधर बरबीघा नगर परिषद के शेरपर में भी कई मिट्टी के बने घर गिर पड़े। इसमें राधे मांझी का घर भी शामिल है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like