• Sunday, 19 May 2024
मनरेगा के नाम पर खाता खुला कर ठगी करने वालों को उत्तराखंड पुलिस ने पकड़ा

मनरेगा के नाम पर खाता खुला कर ठगी करने वालों को उत्तराखंड पुलिस ने पकड़ा

DSKSITI - Small
शेखपुरा
 नालंदा जिले के कतरीसराय और झारखंड के जामताड़ा को साइबर ठगी का सबसे बड़ा गढ़ माना जाता है ।  ठगी के इस हब से निकलकर अब शेखपुरा जिले में भी गांव-गांव साइबर ठगों का गिरोह सर उठाने लगा है। साइबर ठगी के इस मामले में कई युवकों को पिछले दिनों पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के द्वारा सलाखों के पीछे भी भेजा गया। परंतु साइबर ठगी करने वाले इसमें बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला भी इसी तरह से जुड़ा हुआ है। साइबर ठगों उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसे अपने साथ ले गइ।

क्या है पूरा मामला कैसे किया जाता ठगी

दरअसल यह पूरा मामला साइबर ठगी से जुड़ा हुआ है।   जिले के चाडे गांव निवासी संतोष मलिक को उत्तराखंड की पुलिस ने साइबर ठगी में गिरफ्तार किया है। इसमें लॉटरी में इनाम जीतने और पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर ₹17 लाख से अधिक की ठगी की गई। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिला के सब इंस्पेक्टर निरंजन कुमार के नेतृत्व में टीम यहां पहुंची और संतोष मलिक को गिरफ्तार किया।
DSKSITI - Large

मनरेगा के नाम पर खाता

पुलिस ने बताया कि यह लोग मनरेगा के नाम पर गरीब लोगों का खाता खुलवाते  थे और फिर उसका एटीएम भी बनवा लेते थे। इसी एटीएम पर साइबर के द्वारा पैसे की लेनदेन होती थी।  ₹10000  गरीब को देकर एटीएम और खाता ले लिया जाता था और साइबर गिरोह को इसे ₹50000 में बेच दिया जाता था। उसी पर साइबर ठगी का सारा कारोबार होता था।  नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों को भी पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी की जिसमें चेवाड़ा थाना के बेलछी गांव में भी छापेमारी की गई परंतु वहां से ठग भाग खड़ा हुआ।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like