latest posts

9430804472
शेखपुरा

नल जल योजना में लापरवाही करने वाले तीन BDO का वेतन बंद

शेखपुरा

शेखपुरा डीएम इनायत खान का सख्त रुख लगातार सामने आ रहा है। अधिकारियों और कर्मचारियों पर काम में लापरवाही पर सख्ती दिखाई दे रही है । इसी को लेकर मंगलवार को योजनाओं की समीक्षा बैठक में बरबीघा घाट कुसुंबा और शेखोपुर सराय के BDO का वेतन बंद कर दिया गया। यहां नल जल योजना का काम पूर्ण नहीं होने पर यह किया गया है। 50% ही तीन प्रखंडों में नल जल योजना का काम किया गया है।

मंगलवार को जल जीवन हरियाली, कृषि विभाग, प्रधानमंत्री आवास योजना, मत्स्य विभाग, श्रम विभाग इत्यादि योजनाओं का की समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया। इस बैठक में डीडीसी सतेंद्र कुमार सिंह को यह निर्देश दिया गया कि नल जल योजना में काम में पिछड़ने वाले प्रखंड विकास पदाधिकारी से स्पष्टीकरण भी पूछा जाए।

समीक्षा बैठक में आंगनबाड़ी की डीपीओ तृप्ति सिंहा ने बताया कि एक फरवरी से आंगनबाड़ी केंद्र खोलने को लेकर तैयारी की गई है। सेनीटाइजर इत्यादि सरकार के द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार व्यवस्थित किया गया है। श्रम अधीक्षक ने बैठक में बताया कि जिले में 11000 मजदूरों का निबंधन किया गया है। ईट भट्ठा पत्थर तोड़ने वाले इत्यादि मजदूर शत-प्रतिशत निबंधित कर दिए गए हैं।

वही उर्वरक की कालाबाजारी रोकने को लेकर डीएम ने भी सख्ती दिखाई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर दो दुकानों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। 10 दुकानदारों के लाइसेंस को निलंबित किया गया है। 18 दुकानदारों से स्पष्टीकरण भी पूछा गया है।

Leave a Response

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by