• Friday, 29 March 2024
दूर-दराज के गांव को शहर में शामिल किए जाने का विरोध

दूर-दराज के गांव को शहर में शामिल किए जाने का विरोध

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिलाधिकारी इनायत खान को गांव के कई लोगों के द्वारा दूर-दराज के गांव को शहर में शामिल किए जाने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई है । इसको लेकर एक आपत्ति का आवेदन दिया गया है जिसमें खेती किसानी करने वाले लोगों को शहर में शामिल करने से होने वाले परेशानी से अवगत कराया गया है । एक शिष्टमंडल बरबीघा नगर परिषद के कई दूर-दराज के गांव को शहर में शामिल करने का विरोध किया गया है।

DSKSITI - Large

इस शिष्टमंडल का नेतृत्व जदयू के पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव संतोष कुमार शंकु ने किया। उन्होंने बताया कि दूर-दराज के गांव तेउस, काशीबीघा, सुभानपुर, मोतीबीघा इत्यादि को नगर में शामिल कर लिया गया है। जगदीशपुर पंचायत पूरा नगर में शामिल हुआ है। तेउस पंचायत भी नगर में शामिल हो गया है। जबकि इन क्षेत्रों में 90% से अधिक लोग किसान रहते हैं। किसान को नगर में शामिल करने से खेती किसानों को नुकसान होगा और नियम के विरुद्ध भी बताया गया है।

बताया गया है कि यह राजनीतिक साजिश के तहत किया गया है । बगल के गांव को नगर में शामिल नहीं किया गया है और दूर-दराज के गांवों को नगर में शामिल कर वोट बैंक की राजनीति की गई है । इस को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के लिए डीएम को आवेदन दिया गया है। आवेदन देने वालों में मिंटू सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From