• Monday, 20 May 2024
3 करोड़ की लागत से बना जल मीनार नहीं बुझ रही प्यास

3 करोड़ की लागत से बना जल मीनार नहीं बुझ रही प्यास

DSKSITI - Small

3 करोड़ की लागत से बना जल मीनार नहीं बुझ रही प्यास

शेखोपुरसराय

शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय प्रखंड के बेलाव गांव में तीन करोड़ की लागत से जलापूर्ति व्यवस्था के साथ-साथ जल मीनार भी बनाए गए हैं परंतु यह जल मीनार गांव वालों की प्यास बुझाने में असफल हो गया है। जल मीनार पर ऑपरेटर और गांव के कुछ दबंग लोगों का कब्जा है और उनकी मनमानी है। इसको लेकर गांव वाले लगातार आवाज बुलंद करते रहे हैं परंतु ठोस कार्रवाई कभी सामने नहीं आई है। गांव वालों का आरोप है कि गांव के ऑपरेटर होने की वजह से उसकी मनमानी चलती है। कुछ दबंग लोग की भी मनमानी होती है। जिससे गांव वालों की प्यास नहीं बुझ रही है।

मोटर खराब होने का बनाया जाता है बहाना

गांव के ही ऑपरेटर होने की वजह से जल मीनार और जलापूर्ति व्यवस्था के बंद रहने से गांव वालों को जहां परेशानी होती है वही हो हल्ला करने के बाद कुछ दिनों के लिए जल आपूर्ति चालू किया जाता है फिर मोटर खराब होने का बहाना बना दिया जाता है। पिछले दो महीनों से यह जलापूर्ति व्यवस्था बंद रहने से गांव के लोगों को पीने की पानी की परेशानी हो रही है। ऑपरेटर से गांव वालों के द्वारा पूछताछ किए जाने पर मोटर खराब होने का बहाना बना दिया जाता है। परंतु गांव वालों का आरोप है कि यह ऑपरेटर के मनमानी की वजह से ही परेशानी हो रही है।

आदमी को पीने का पानी नहीं खेतों का होता है पटवन

ऑपरेटर की मनमानी इस रूप में भी सामने आती है कि गांव वालों को घरों में पीने के पानी की आपूर्ति के लिए जलापूर्ति व्यवस्था में तीन करोड़ रुपए लगाए गए हैं परंतु इससे खेत की सिंचाई ऑपरेटर की मनमानी से किया जाता है। इसके लिए गांव वालों ने कई बार संबंधित विभाग को आवेदन भी दिया है। परंतु कोई ठोस पहल इसमें नहीं की जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि जब मोटर ठीक होता है तो उसे पीने की पानी तो नहीं दिया जाता परंतु खेतों की सिंचाई दबंगों के खेतों तक किया जाता है । मना करने पर तनावपूर्ण स्थिति भी हो जाती है। वही इस संबंध में पूछताछ किए जाने पर कनीय अभियंता का मोबाइल स्विच ऑफ पाया। गांव वालों का यह भी आरोप है कि ऑपरेटर और दबंग युवकों का यहां अड्डा बन गया है यहां शराब का कारोबार भी होता है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like