• Monday, 20 May 2024
Good News: नीति आयोग के द्वारा डॉ श्री कृष्णा सिंह पुस्तकालय का होगा जीर्णोद्धार

Good News: नीति आयोग के द्वारा डॉ श्री कृष्णा सिंह पुस्तकालय का होगा जीर्णोद्धार

DSKSITI - Small

शेखपुरा जिला मुख्यालय स्थित बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह पुस्तकालय के जीर्णोद्धार की पहल शेखपुरा के जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी के द्वारा किया गया है। इस पुस्तकालय का जीर्णोद्धार नीति आयोग के द्वारा  पुरस्कार राशि से किया जाएगा । इसको लेकर बैठक में जिलाधिकारी को इसकी सूचना दी गई।

अपने कक्ष में बैठक करती जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारी

 

जानकारी देते हुए जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सौरभ भारती ने बताया कि मंगलवार को जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में आकांक्षी जिला कार्यक्रम की बैठक अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में की गई। 

         बैठक में उनके द्वारा पुरस्कार स्वरुप अभी तक इस जिले को प्राप्त राशि से प्रस्तावित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा  की गई। इसके आलोक में प्रभारी नोडल पदाधिकारी, नीति आयोग द्वारा बताया गया कि नीति आयोग से प्राप्त फंड से जिले के डॉ॰ श्रीकृष्ण सिंह, पुस्तकालय का जीर्णोद्वार का कार्य किया जाना है जिसके लिए नीति आयोग से स्वीकृति प्राप्त हो गई है ।

 

DSKSITI - Large

बता दें कि पूर्व सांसद राजो बाबू के द्वारा जिला मुख्यालय में इस पुस्तकालय भवन का निर्माण कराया गया था। दो दशक के बाद यह पुस्तकालय जर्जर हो गया है। इस पुस्तकालय में आज तक पुस्तक रखने या पुस्तकालय से संबंधित कार्य संचालित नहीं हुए। बहुत दिनों तक इसमें शिक्षा विभाग के कार्यालय का कब्जा रहा। बाद में मीडिया में बात आने के बाद इसे यहां से हटा तो गया परंतु पुस्तकालय  खंडहर में तब्दील हो गए। 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like