latest posts

9430804472 / 7992322662 sathisnews@gmail.com
शेखपुरा

Election: जिले में नये 64 मतदान केंद्र होंगे, राजनीतिक दलों से अधिकारियों ने की सलाह..

शेखपुरा।

मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण को लेकर बुधवार के दिन जिला स्तर पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गई।

अधिकारी थे मौजूद

समाहरणालय के श्रीकृष्ण सभागार में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता अपर समाहर्ता जवाहर लाल सिन्हा ने की। बैठक में जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर दास , एसडीओ राकेश कुमार ,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ,सभी बीडीओ ,सभी सीओ के साथ – साथ सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी मौजूद थे।

राजनीतिक दलों के प्रमुख हुए शामिल

इस बैठक में राजनीतिक दलों के नेताओं में भाजपा के जिला अध्यक्ष संजीत प्रभाकर , जदयू जिला अध्यक्ष डॉ अर्जुन प्रसाद , लोजपा के शेखर पासवान सहित कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक की जानकारी देते हुए जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर दास ने बताया कि बैठक मतदान केन्द्रों के निर्धारण से सम्बन्धित प्राप्त दावा – आपत्ति का इसमें निष्पादन किया गया।

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र युक्तिकरण से सम्बन्धित भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त नये निर्देशों के आलोक में अब जिले के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 14 सौ अधिकतम मतदाता पर एक मतदान केंद्र का गठन किया जाएगा। इससे अधिक मतदाता होने पर दुसरे मतदान केंद्र का गठन किया जाएगा।

497 मतदान केंद्र

उन्होंने बताया कि आयोग के नये निर्देशों के आलोक में अब इस जिले में कुल 497 मतदान केन्द्रों का प्रस्ताव तैयार किया गया है , जो कि पूर्व से 64 नये मतदान केंद्र बढाया गया है , उन्होंने बताया कि पूर्व में जिले के 169 शेखपुरा विधान सभा क्षेत्र में 228 मतदान केंद्र का निर्धारण किया गया था , लेकिन नये आदेश के मुताबिक़ इस क्षेत्र में 35 नये मतदान केंद्र बढाकर 263 केन्द्रों का निर्धारण का प्रस्ताव तैयार किया गया।

इसी तरह 170 बरबीघा विधान सभा क्षेत्र में पूर्व में कुल 205 मतदान केंद्र का निर्धारण किया गया था , लेकिन अब इसमें 29 केन्द्रों की बढ़ोतरी कर कुल 234 मतदान केंद्र बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है , जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण से सम्बन्धित नये प्रस्ताव को भारत निर्वाचन आयोग को अनुमोदन हेतु भेज दिया गया है। आयोग से इसका अनुमोदन मिलने के बाद नये मतदान केन्द्रों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: