• Sunday, 19 May 2024
सावधान : बैंक के नाम पर कॉल करके लॉक डाउन में ठगी

सावधान : बैंक के नाम पर कॉल करके लॉक डाउन में ठगी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

लॉक डाउन में एक तरफ जहां दुनिया वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए घरों में बंद है और तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं वहीं साइबर ठगी करने वाले लोग बैंकों के नाम पर कॉल करके ठगी करने से बाज नहीं आ रहे। इस पर कई लोग तो ठगी के शिकार हो रहे हैं और कई लोग जो प्रश्न करने लगते हैं उनके साथ गाली गलौज की जाती है।


मंगलवार की सुबह जिले के बरबीघा प्रखंड के बुल्लाचक निवासी मनीष कुटियार नामक युवक को एयरटेल मनी कंपनी का नाम लेकर इस नंबर से कॉल किया गया और फिर तरह-तरह की जानकारी मांगी गई। जागरूक युवक के द्वारा जब प्रश्न किया गया तो कॉल करने वालों के तरफ से गाली गलौज की गई।

गाली दी जाती है

वहीं इसी मोहल्ला निवासी अमित कुमार के साथ ही पिछले दिनों एचडीएफसी बैंक से कॉल आने की बात कह कर बैंकिंग की जानकारी दी जा रही थी। युवक ने जब मना किया तो कॉल करने वालों के द्वारा गाली-गलौज की गई। वैसे में लॉक डाउन में सावधान रहने की जरूरत है और ठगी करने वाले कॉल से सावधान रहिए।

बैंक से नहीं आता कॉल

DSKSITI - Large

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा लगातार कहा जाता है कि बैंक के तरफ से किसी को भी मोबाइल कॉल करके कोई जानकारी नहीं ली जाती है। ना ही किसी से ओटीपी पूछी जाती है। किसी को भी ओटीपी नहीं बताना चाहिए।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like