• Friday, 17 May 2024
बिहार केसरी के जयंती में बोले तेजस्वी यादव: आप एक कदम बढ़ाइए- मैं चार कदम बढ़ाउंगा

बिहार केसरी के जयंती में बोले तेजस्वी यादव: आप एक कदम बढ़ाइए- मैं चार कदम बढ़ाउंगा

DSKSITI - Small

बरबीघा, शेखपुरा

बरबीघा में बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री स्वतंत्रता सेनानी डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह की जयंती समारोह का आयोजन जिला राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा श्री कृष्ण राम रचि कॉलेज में रविवार को किया गया। इस जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रीय जनता दल के नेता एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव शामिल हुए। समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के महासचिव अनिल शंकर जी के द्वारा लगातार समय मांगा जा रहा था। वे समय निकाल कर आए है। आज शुभ दिन है। श्री बाबू की जयंती समारोह भी मनाई जा रही है और लालू प्रसाद यादव जी भी पटना आ रहे हैं। कहा कि बिहार केसरी स्वतंत्रता सेनानी महापुरुष रहे हैं । प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में बहुत काम किया। श्री बाबू से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उनके पथ पर चलने का प्रयास करूंगा।

कुछ लोग श्री बाबू से कर रहे हैं तुलना

बिहार केसरी से वर्तमान मुख्यमंत्री की तुलना पर तंज करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोग बिहार केसरी से तुलना कर रहे हैं जो गलत है। बिहार केसरी विचारधारा, सिद्धांत और नीति के साथ चलते थे। कभी समझौता नहीं किया। परंतु वर्तमान में सिद्धांतों से समझौता करने वाले लोग हैं। उन्होंने वर्तमान मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कई बातें कही। जिसमें नल जल में घोटाले की बात रखी।  महंगाई पर बोलते हुए कहा कि भाजपा के लिए पहले महंगाई डायन थी अब महबूबा हो गई। विशेष राज्य का दर्जा अब नितेश जी नहीं उठाते।

10 लाख का नौकरी का भरोसा

उन्होंने कहा कि चुनाव में उनके द्वारा 10 लाख नौकरी का भरोसा दिया गया था। विभिन्न जगहों पर पद खाली है। जिसका उन्होंने रिसर्च किया था। नीतीश कुमार के राज में बेरोजगारी है। नौकरी हो या प्राइवेट काम, बिहार से बाहर पलायन करना मजबूरी है।

एक कदम बढ़ाए चार कदम बढ़ाएगें

बिहार केसरी के समारोह में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कहा कि आप लोग एक कदम बढ़ाइए। मैं चार कदम बढ़ाउंगा। सबको साथ लेकर चलने की बात उन्होंने की कही। कहा मैं नई सोच का हूं और नई सोच के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं । शिक्षा नौकरी इत्यादि के साथ-साथ विकास की बातें कर रहा हूं। बिहार की तरक्की की बात सोच कर आगे बढ़ना है।
DSKSITI - Large

विधानसभा में मुंगेर यूनिवर्सिटी के नाम बदलने की मांग

तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार केसरी डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह के नाम पर मुंगेर विश्वविद्यालय का नाम होना चाहिए। वर्तमान सरकार ऐसा नहीं कर रही है। इस मुद्दे को शीतकालीन सत्र में विधानसभा में उनके द्वारा उठाया जाएगा। साथ ही साथ भारत रत्न दिए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि बिहार केसरी के साथ-साथ सभी महापुरुषों को भारत रत्न दिया जाना चाहिए। उनके द्वारा कर्पूरी ठाकुर के लिए भी यह मांग की गई है।
इस समारोह में कई लोगों ने अपने अपने विचार रखें। जिसमें राष्ट्रीय जनता दल के महासचिव अनिल शंकर सिन्हा, शेखपुरा के विधायक विजय सम्राट इत्यादि प्रमुख हैं। जबकि समारोह में  राजद के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश यादव, महेंद्र विद्यार्थी इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like