• Thursday, 16 May 2024
बिहार चुनाव: आदर्श आचार संहिता में क्या क्या करना होगा, अधिकारियों ने दिए निर्देश

बिहार चुनाव: आदर्श आचार संहिता में क्या क्या करना होगा, अधिकारियों ने दिए निर्देश

DSKSITI - Small

शेखपुरा

जिलाधिकारी शेखपुरा, इनायत खान के आदेश के आलोक में आज समाहरणालय के मंथन सभागार में आदर्श आचार संहिता कोषांग की समीक्षात्मक बैठक हुई । नोडल अधिकारी के के यादव ने उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी थाना अध्यक्ष को कोषांग से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दिए । उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने प्रखंड स्तर पर बैठक बुलाकर सभी राजनीतिक दलों को इस प्रकार की जानकारी सुलभ कराएं । प्रेस नोट जारी होने की 24 घंटे के अंदर जो भी बैनर, होल्डिंग फ्लेक्सी है उसको हटा देंगे।

इसके लिए राजनीतिक पार्टी के लोगों को आवश्यक जानकारी दें । सरकारी भवन आदि पर बैनर, पोस्टर फ्लेक्सी आदि नहीं लगाना है। नॉमिनेशन के समय कोई भी उम्मीदवार अधिकतम तीन गाड़ी का उपयोग कर सकते हैं। ड्रॉप गेट के पास में गाड़ी रोकना होगा। नॉमिनेशन के समय पांच व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति होगी । प्रचार गाड़ी और लाउडस्पीकर की अनुमति एस डी ओ से लेना होगा। रात्रि 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लाउडस्पीकर की अनुमति नहीं दी जाएगी ।

DSKSITI - Large

कार्यालय एवं ऑफिस में झंडा के बारे में उपस्थित अधिकारियों को कई निर्देश दिया गया ।सरकारी भवनों पर किसी प्रकार का कोई बैनर नहीं लगाना है। निजी भवन पर बैनर या झंडा लगाने के पूर्व मालिक से लिखित अनुमति लेनी होगी ।मतदान के दिन उम्मीदवार अधिकतम एक गाड़ी का प्रयोग कर सकते हैं।गाड़ी पर चालक के साथ तीन ही व्यक्ति को बैठने की अनुमति होगी। मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी पर गाड़ी रोकना होगा। प्रेस नोट जारी होने से के बाद मतगणना के बाद तथा प्रमाण पत्र देने तक आदर्श आचार संहिता लागू रहेगा। अनुमंडल पदाधिकारी शेखपुरा, निशांत ने बताया कि स्कूल में सभा सम्मेलन के लिए संबंधित प्रधानाध्यापक तथा और एसडीओ से अनुमंडल पदाधिकारी शेखपुरा, निशांत ने बताया कि स्कूल में सभा सम्मेलन के लिए संबंधित प्रधानाध्यापक और एसडीओ से अनुमति लेनी होगी।उन्होंने सभी प्रखंड विकास विकास पदाधिकारी ,अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष को स्पष्ट निर्देश दिए कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए तैयार रहें। इस अवधि में कोई नया स्कीम योजना नहीं लागू होगा । कोई नया कार्य शुरू नहीं किया जाए ।लाभ वाला कोई काम प्रारंभ नहीं किया जाएगा जैसे पेंशन ,राशन कार्ड इत्यादि । सुरक्षा मानकों से किस प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। आज के बैठक में जिला जनसंपर्क अधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सहायक योजना पर अधिकारी के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like