latest posts

9430804472
बरबीघाराष्ट्रीय

Good News: बरबीघा चौपाल ने कचरे से झंडा उठाओ कैंपेन चलाया तो हो गया जबरदस्त असर

891views

बरबीघा (शेखपुरा)

जिले के बरबीघा नगर में बरबीघा चौपाल नामक व्हाट्सएप ग्रुप में 5 साल तक लगातार झंडा उठाओ कैंपेन चलाया तो उसका असर जबरदस्त हुआ। बुधवार को कड़ाके की ठंड में जब चौपाल से जुड़े लोग झंडा उठाओ कैंपेन के लिए निकले तो नगण्य कचरे में तिरंगा मिले । इससे युवाओं में काफी खुशी देखी गई । चौपाल के लोगों ने इसे बहुत सकारात्मक बताया।

दो साल पुरानी खबर की तस्वीर
पिछले 2 साल से कम सड़कों पर झंडे फेंके हुए मिलते हैं। पहले साल चौपाल के लोग निकले थे तो बड़ी संख्या में सड़कों पर कचरे के ढेर में तिरंगा झंडा फेंका हुआ पाया गया था। जिसे उठाकर सम्मान पूर्वक दबा दिया गया।

तिरंगे का सम्मान सबसे जरूरी

बरबीघा चौपाल में जुड़े लोग तिरंगा उठाओ कैंपेन चलाना तब शुरू किया जब सड़कों पर, नालियों में, कचरे के ढेर में तिरंगा झंडा फेंका हुआ पाया जाता था । इसे झंडे का अपमान के रूप में देखने लगे। फिर 27 जनवरी की सुबह बाइक पर सवार होकर चौपाल के लोग निकलते और सड़कों पर, कचरे के ढेर में इधर-उधर नालियों से तिरंगे को चुनकर एक थैले में सम्मान पूर्वक रखना शुरू किया और फिर उसे खेत में, तालाब में ले जाकर मिट्टी के नीचे दबा दिया। इसके बाद लोगों को जागरूक भी करना शुरू कर दिया। इसमें निजी विद्यालय और सरकारी विद्यालय के संचालक जागरूक हुए और अब कम संख्या में तिरंगा इधर-उधर बिखरा हुआ मिल रहा है।

कैम्पेन का हुआ जबरदस्त असर

इस अभियान को चलाने वाले विनोद कुमार, मोहन झा, रितेश सेठ, प्रदीप गुप्ता, धर्मवीर कुमार इत्यादि लोगों ने बताया कि लगातार जागरूकता और कैंपेन चलाने का बहुत अच्छा असर दिखने लगा है। इस साल दो-तीन तिरंगे झंडे ही इधर-उधर बिखरे हुए पाए गए हैं। यह एक सकारात्मक असर है।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by