• Sunday, 19 May 2024
LIVE VIDEO: इस्हाक मगरवी के मजार पर CORONA में लगा मेला तो जमकर हुई मारपीट 

LIVE VIDEO: इस्हाक मगरवी के मजार पर CORONA में लगा मेला तो जमकर हुई मारपीट 

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा जिले के प्रमुख धार्मिक स्थल बाबा मखदूम के मजार पर शुक्रवार को मेला लगा और इसी दौरान खाना बनाने के विवाद में दो गांव के लोगों के बीच जमकर मारपीट की घटना हुई ।

मारपीट की घटना बगल के कारे गांव एवं लोदीपुर गांव के लोगों के बीच हुई। इसके बीच बचाव में भी कुछ लोगों को चोट लगी। बाद में पुलिस ने आकर मामले को संभाला।

जानकारी में बताया गया कि शुक्रवार को एक हजार से अधिक लोग बाबा इस्हाक मगरवी मजार पर पहुंची और यहां बलि देने की प्रथा होती है और यहीं पर लोग खाना भी बनाते हैं। कई लोगों के द्वारा बकरे की बलि दी गई और खाना बनाने की प्रक्रिया हो रही थी। इसी बीच टंकी से पानी लेने को लेकर लोदीपुर और कारे गांव के लोगों के बीच विवाद हो गया। इसी विवाद में मारपीट की घटना हुई। जिसके बाद मजार के मौलवी के द्वारा खुद को मजार के अंदर दरवाजे बंद कर लिए गए और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को संभाल लिया। दोनों पक्ष से कहीं से प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया नहीं हुई है।

धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध

DSKSITI - Large

बता दें कि कोविड-19 महामारी की वजह से धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है । परंतु जिले के कई जगहों पर धार्मिक आयोजन की बात सामने आने लगी है। उसी तरह का एक आयोजन यहां भी हो रहा है। जहां बड़ी संख्या में लोग जुटे और इसी बीच पानी लेने के विवाद में मारपीट की घटना हो गई। टंकी से पानी लेने के लिए विवाद हुआ और इसमें मारपीट हुई है। जबकि धार्मिक स्थानों पर लोगों को अभी भीड़ नहीं लगाना है और पूजा-पाठ पर भी सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like