• Friday, 29 March 2024
मनरेगा में मुर्दा बना मजदूर, किया काम और बैंक खाता से निकले पैसे

मनरेगा में मुर्दा बना मजदूर, किया काम और बैंक खाता से निकले पैसे

DSKSITI - Small

मनरेगा में मुर्दा बना मजदूर, किया काम और बैंक खाता से निकले पैसे

बरबीघा, शेखपुरा

जिले के बरबीघा प्रखंड में केवटी पंचायत में मनरेगा योजना में मुर्दों के नाम से फर्जी निकासी के मामले में फिर एक सीएसपी संचालक की गिरफ्तारी हुई है। यह गिरफ्तारी पटना जिले से हुई है। पटना जिले के घोसवारी के सीएसपी सेंटर से मनरेगा में मृत मजदूर के नाम से पैसे की निकासी की गई थी।

इसी मामले में केवटी पुलिस ने छापेमारी कर प्रखंड मुख्यालय से घोसवारी निवासी विशेश्वर महतो के पुत्र मनीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी । अनुसंधान में भी इनके सीएसपी से पैसे निकालने का मामला सामने आया था। इस मामले में कई लोगों को पहले भी पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। परंतु इसमें पूर्व मुखिया पंकज कुमार सहित कई अभी भी फरार चल रहे हैं।।

थाना प्रभारी हरेंद्र कुमार ने बताया कि इस सीएसपी सेंटर पर पहले भी छापेमारी की गई थी जिसमें सहायक अमित कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था परंतु मुख्य मनीष कुमार भागने में सफल रहा था । इसे भी छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले इसी मामले में बरबीघा के गोलापर सीएसपी सेंटर संचालित करने वाले सोनू कुमार को गिरफ्तार किया गया है । यह कुतुबचक निवासी था और इसी के द्वारा विभिन्न जगहों पर मिलीभगत करके पैसे की निकासी की गई थी। पीआरएस मृत्युंजय कुमार इस मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

तत्कालीन मुखिया पंकज कुमार इसमें फरार चल रहे हैं वार्ड सदस्य सहित कई लोगों को इसमें नामजद अभियुक्त बनाया गया था उनकी भी अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है

बता दें कि केवटी पंचायत में दो महिला मजदूर के नाम से उसके खाते से पैसे की निकासी की गई । मृत मजदूर से मनरेगा का काम भी कराया गया और उसके खाते पर पैसे भेज कर फर्जी तरीके से उसकी निकासी भी की गई। मामले का उद्भेदन होने पर जनवरी महीने में इस में f.i.r. कराया गया। इस मामले में अनुसंधान में भी कई लोगों का नाम आया। पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने इस में सतर्कता दिखाई और कई लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From