• Wednesday, 01 May 2024
बेलभरनी के साथ देवी दुर्गा को मिला निमंत्रण, कहीं बना है भव्य पंडाल तो कहीं आकर्षक  प्रतिमा

बेलभरनी के साथ देवी दुर्गा को मिला निमंत्रण, कहीं बना है भव्य पंडाल तो कहीं आकर्षक  प्रतिमा

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा जिले में देवी दुर्गा की आराधना का महापर्व की तैयारी शुरू कर दी गई है। नवरात्रि में जहां पूजा पंडालों में उपासना का काम किया जा रहा है। वहीं बड़ी संख्या में घरों में लोग नवरात्रि कर रहे हैं। वहीं सोमवार को बेलभरनी के साथ ही देवी दुर्गा की आराधना और उपासना का काम शुरू हो गया। वहीं मंगलवार को पट खुलते ही देवी दुर्गा की दर्शन श्रद्धालु कर सकेंगे। इसकी तैयारी पूजा समितियों के द्वारा कर ली गई है। कहीं  भव्य रूप से पंडाल बनाया गया है तो कहीं आकर्षक प्रतिमा बनाई गई है।

काली मंदिर का बना है प्रारूप

शेखपुरा नगर परिषद के इंदाय में काली मंदिर का भव्य प्रारूप बनाया गया है। पंडाल आकर्षण का केंद्र है और लोग देखने के लिए अभी से ही उत्सुक हो गए हैं। गिरहिंडा में भी भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है। जिसकी भव्यता की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी लोग लगा रहे हैं । इसी तरह से विभिन्न जगहों पर पूजा पंडाल आकर्षक ढंग से बनाया गया है। हालांकि कोविड-19 को देखते हुए कई जगहों पर इस पंडाल का निर्माण नहीं किया गया है और सादे ढंग से उत्सव मनाया जाएगा। बरबीघा में भी कई जगहों पर पंडाल का निर्माण किया गया है। व्यापार मंडल  में बेहतरीन पंडाल बनाया गया है। जबकि झंडा चौक, थाना चौक, तैलिक ठाकुरबारी इत्यादि जगहों पर भी देवी दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करने के लिए पंडाल को सजाया गया है।
समाचार अथवा विज्ञापन के लिए संपर्क करें-9430804472

गांव में भी विराजती है  माता दुर्गा

DSKSITI - Large

दुर्गा पूजा को लेकर गांव में भी उत्सव रहता है। अब कई जगह पर गांव में भी ग्रामीण देवी दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करते हुए पूजा अर्चना करते हैं। कई गांव में देवी दुर्गा की मंदिर भी स्थापित की गई है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like