• Friday, 26 April 2024
जिसकी जहां चलती है वही करने लगता है वसूली, देखिए यह हाल है

जिसकी जहां चलती है वही करने लगता है वसूली, देखिए यह हाल है

DSKSITI - Small

जिसकी जहां चलती है वही करने लगता है वसूली, देखिए यह हाल है

बरबीघा
जिसकी जहां चलती है वही वसूली करने लगता है। यह एक छोटी सी बात है परंतु बड़ी बात है। अब लोग इसकी शिकायत लेकर डीएम के जनता दरबार तक पहुंचने लगे। दरअसल छोटे स्तर पर एक वसूली का यह एक ऐसा मामला है जिससे हर आम आदमी परेशान है परंतु इस वसूली करने वालों को कोई टोक भी नहीं सकता दरअसल वसूली का काम सफाई कर्मियों के द्वारा किया जाता है।
बरबीघा नगर परिषद में सफाई कर्मियों के द्वारा मोहल्ले में गलियों की साफ-सफाई, बाजारों में गलियों की और नालियों की साफ सफाई के नाम पर दुकानदारों और मोहल्ले वालों से वसूली का काम किया जाता है। कम राशि रहने से ज्यादातर लोग इग्नोर कर देते हैं परंतु कई बार दुकानदारों से ऐसे सफाई कर्मी झगड़े भी करते हैं। मुंह कौन लगता है। इस वजह से सभी चुप रह जाते हैं। और सफाई कर्मी मनमानी करते हैं। बताया तो यह भी जाता है कि  सफाई कर्मी वसूली में पैसा नहीं दुकानदार देता है तो उसके दुकान के आगे नाली का कचरा जमा करके छोड़ देता है। इस तरह की वसूली सब्जी मार्केट, झंडा चौक, पुरानी शहर सब्जी बाजार इत्यादि जगहों से खूब होती है। परंतु इस वसूली का मामला अब जिलाधिकारी के जनता दरबार में चला गया है और इसकी शिकायत की गई है।
DSKSITI - Large

जिलाधिकारी के जनता दरबार में पहुंच गया है मामला

 नए जिलाधिकारी सावन कुमार ने हर एक शुक्रवार को जनता दरबार लगाने की अपील की तो यह मामला वहां पहुंच गया। बरबीघा नगर परिषद के चंदूकुंआ निवासी कृष्ण कुमार उर्फ कक्कू के द्वारा यह शिकायत जनता दरबार में आवेदन देकर की गई है। ककू कुमार ने आरोप लगाया है कि सफाई कर्मी विक्रम एवं युगल के द्वारा प्रत्येक घर से 20-₹20 की वसूली की जाती है। साथ ही अन्य तरह के आरोप लगाए गए हैं जिसमें बरसात के दिनों में उनके खेत में जलजमाव हो जाने से  खेती नहीं होती और लगी हुई फसल भी बर्बाद हो जाती है। नगर परिषद के द्वारा जल निकासी का व्यवस्था नहीं किया गया है। जल निकासी का साधन तालाब को भर दिया गया है। जिससे यह परेशानी हो रही है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like