• Thursday, 28 March 2024
जब अधिकारियों को सताने लगी पर्यावरण की चिंता तो पहाड़ पर पहुंच गए

जब अधिकारियों को सताने लगी पर्यावरण की चिंता तो पहाड़ पर पहुंच गए

DSKSITI - Small

जब अधिकारियों को सताने लगी पर्यावरण की चिंता तो पहाड़ पर पहुंच गए

शेखपुरा
पर्यावरण को लेकर अब आम से खास तक जागरूक हो गए हैं परंतु कुछ लोग जागरूकता के साथ-साथ पर्यावरण को बचाने की पहल भी करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला शेखपुरा में देखने को मिला । यहां कई अधिकारियों ने पर्यावरण को बचाने का संकल्प ले लिया । ये सभी अधिकारी पटना के महालेखाकार विभाग से जुड़े हुए थे।
दरअसल यह पूरा मामला महालेखाकार की टीम के द्वारा शेखपुरा रजिस्ट्री कार्यालय के ऑडिट से जुड़ा हुआ है। जब 1 साल पहले सभी लोग ऑडिट करने आए तो शेखपुरा के पहाड़ पर पहुंचे । गिरीहिंडा के पहाड़ पर इन्होंने देखा तो पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया और 10 साल के अंदर अंदर पहाड़ी क्षेत्र को हरा-भरा करने का संकल्प ले लिया।
DSKSITI - Large

इसी संकल्प के साथ उन्होंने विभिन्न प्रकार के पेड़ पौधे के बीज इकट्ठा किए जिसमें शिरीष, जामुन, अशोक, अर्जुन, गुलमोहर, पीपल, बरगद इत्यादि के बीज शामिल है। बीज लेकर सभी अधिकारी शनिवार को शेखपुरा पहुंचे और पहाड़ पर जाकर बीज का छिड़काव किया। बरसात में बीज धीरे-धीरे पौधे बन जाएंगे और पहाड़ी इलाका हरा भरा हो जाएगा। इस टीम का नेतृत्व कर रहे महालेखाकार कार्यालय के वरीय लेखा परीक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि पर्यावरण को बचाने की जिम्मेवारी हम सभी की है। इस मौके पर जिले के सामाजिक कार्यकर्ता बृजेश कुमार सुमन ने भी सभी का सहयोग किया। महालेखाकार टीम में पर्यवेक्षक अखिलेश पासवान, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी संजीत कुमार, शशांक शेखर, ओम कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From