• Wednesday, 28 September 2022
पानी के लिए जनता हुई परेशान तो खैर नहीं-शेखपुरा जिला अधिकारी…

पानी के लिए जनता हुई परेशान तो खैर नहीं-शेखपुरा जिला अधिकारी…

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो:

जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने लोक स्वास्थ्य अभिकरण विभाग यानी पीएचइडी को हिदायत दी है कि जिले का कोई भी प्यासा पानी की समस्या को लेकर जिला प्रशासन के पास पहुंचे। लोगों को जल समस्या को दूर करने के लिए पीएचइडी चुस्त दुरुस्त व्यवस्था करे। जिलाधिकारी अचानक से पीएचईडी के कार्यालय पहुंचे और निरीक्षण के क्रम में सख्त हिदायत दी।

पानी हेल्प लाइन

विभाग द्वारा जारी टाल फ्री नम्बर 1800 123 1121 और ह्वाटस एप नम्बर 8544428949 को अधिक से अधिक प्रचारित करने की सलाह दी। जिलाधिकारी गुरुवार को अचानक पीएचइडी कार्यालय पहुंचे। कार्यालय पहुंचते ही वहा अफरातफरी मच गई। जिलाधिकारी कार्यालय में बैठकर पीएचइडी द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजना की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कई संचिका का भी अवलोकन किया।

जिलाधिकारी ने कार्यालय में मौजुद कार्यपालक अभियंता व अन्य अभियंता को हिदायत दी कि गरमी के इस मौसम में लोगों को किसी प्रकार से भी पानी की समस्या नही आने देना चाहिए। इस संबंध में प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की मदद विभाग प्राप्त करे। परन्तु पानी की समस्या के लिए कोई भी व्यक्ति समहरणायल या प्रखंड कार्यालय नहीं पहुँचे।

विभाग द्वारा जारी हेल्प लाइन की सार्थकता तभी है जब इसे ज्यादा से ज्यादा प्रसारित व प्रचारित किया जाय।

जिलाधिकारी ने इन नम्बरो को समहरणायल, अनुमंडल, प्रखंड, अंचल कार्यालयो सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर बडे बडे होर्डिग के माध्यम से प्रदर्शित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने चापाकल सहित अन्य पेयजल स्रोतों को शिकायत प्राप्त होने के तुरत बाद दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने जिले में सरकार के सात निश्चय के तहत चलाये जा रहे हर घर नल का जल व प्रदूषित जल स्रोत को भी दुरुस्त करने के काम का भी अवलोकन किया।

Share News with your Friends

Comment / Reply From