• Monday, 29 April 2024
प्रखंड कार्यालय में अधिकारी जुटकर करने लगे हैंड वॉश

प्रखंड कार्यालय में अधिकारी जुटकर करने लगे हैंड वॉश

DSKSITI - Small

बरबीघा।

हैंड वाश को लेकर प्रखंड कार्यालय बरबीघा में सभी विभाग के पदाधिकारियों एवं प्रखंड परिसर में उपस्थित लोगों के द्वारा हैंड वाश का अभ्यास किया गया जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार के द्वारा बताया गया कि जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार आज पूरे जिले में हैंड वाश को लेकर गतिविधि कराई जा रही है जिसमे जीविका , शिक्षा विभाग,स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं आँगनवाड़ी केंद्रों पर हैंड वाश कराया गया जिसमें हजारों बच्चे एवं लोगों के द्वारा भाग लिया गया ।

पदाधिकारी द्वारा इसके फायदे के बारे में चर्चा करते हुए बोले कि यह कोई नई बात नहीं बताई जा रही है बस जरूरत है इसको व्यभहार में अपनाने की क्योंकि गंदे हाथ के माध्यम से ही हमारे शरीर में गंदगी जाती है ।

खासकर बच्चों में डायरिया, जोंडिस, हेपेटाइटिस, कृमि इत्यादि रोग फैलता है अगर बच्चों को डायरिया से बचाया जाय तो लगभग 20 प्रतिशत बच्चों की मौत से हमलोग बचा सकते हैं ।

मौके पर पी0एच0ई0डी0 से देवेन्द्र प्रसाद सिंह, विधुत विभाग से प्रवीण कुमार, शिक्षा विभाग से विनोद कुमार, मनरेगा से कार्यक्रम पदाधिकारी सत्येन्द्र प्रसाद, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ0 आत्मनानंद कुमार, राजन कुमार, नीरज कुमार आदि उपस्थित थे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like