• Monday, 29 April 2024
LIVE: बिहार सिपाही भर्ती में हरेक के मोबाइल पर वायरल प्रश्न: ब्लूटूथ से नकल

LIVE: बिहार सिपाही भर्ती में हरेक के मोबाइल पर वायरल प्रश्न: ब्लूटूथ से नकल

DSKSITI - Small
न्यूज़ डेस्क
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा बिहार भर में बड़ी संख्या में नकल करते हुए लोगों को पकड़ा गया। कई लोगों को दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़ा गया। शेखपुरा जिला में भी बड़ी संख्या में लोग पकड़े गए। 18 मुन्ना भाई को पकड़ा गया। एक लड़की भी इसमें शामिल है। वही सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर डीएम हाई स्कूल केंद्र सहित जिले भर के सभी केंद्रों पर सभी परीक्षार्थियों के मोबाइल पर वायरल प्रश्न देखा गया।

पकड़े गए मन्ना भाई

डीएम हाई स्कूल में इसी को लेकर हंगामा हुआ। परीक्षा के समय से पहले तक वायरल प्रश्न उत्तर को परीक्षार्थी याद करते रहे। जब समय पार कर गया तो परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना चाहा विरोध करने पर हंगामा किया।

कई लोग दीवार फांद कर प्रवेश कर गए। बिहार भर के परीक्षा केंद्रों पर यही स्थिति देखने को मिली। वीडियो में आप लाइव देख सकते हैं कि कैसे विद्यार्थी मोबाइल पर प्रश्न उत्तर याद करते नजर आ रहे हैं ।

DSKSITI - Large

ब्लूटूथ से भी नकल

https://youtu.be/YaxrXCZPZcY
शेखपुरा में पकड़े गए परीक्षार्थियों में 4 परीक्षार्थी ब्लूटूथ के माध्यम से नकल करते पकड़े गए। 18 परीक्षार्थियों में पकड़े गए हैं जिसमें एक छात्रा भी है। 4 परीक्षार्थी को ब्लूटूथ के माध्यम से परीक्षा में चोरी करते पकड़े गया है। बिहार भर में यह पहला मामला है जहां सिपाही भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ का प्रयोग हो रहा था । बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा बोर्ड के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में भी इसकी स्वीकारोक्ति की गई है। यह गंभीर जांच का विषय माना जा रहा है। वैसे पूरे बिहार भर के सभी परीक्षा केंद्रों पर सभी परीक्षार्थियों के हाथों में सभी तरह के परीक्षाओं में वायरल प्रश्न उत्तर अक्सर रहता है और परीक्षा केंद्र के प्रवेश करने के अंतिम समय तक परीक्षार्थी प्रश्नों को याद करते रहते हैं । ज्यादातर प्रश्न गलत भी होते हैं परंतु कई प्रश्न उत्तर सही भी पाए जाते हैं। इंटरनेट पर वायरल पर रोक लगाने में असफल रही है वही मेहनत करने वाले विद्यार्थियों के भविष्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

गेट पार कर प्रवेश करते लोग

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like