• Sunday, 05 May 2024
पर्यावरण बचाने के लिए बच्चों ने बनाया शुभंकर, 1000 पेड़ों का वितरण

पर्यावरण बचाने के लिए बच्चों ने बनाया शुभंकर, 1000 पेड़ों का वितरण

DSKSITI - Small

बरबीघा।

बरबीघा के डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में सोमवार को हरियाली मिशन, नूरसराय की ओर से पौधा वितरण कार्यक्रम चलाया गया। कार्यक्रम के तहत बच्चों के बीच एक हज़ार अमरूद, कटहल और अनार के पौधे वितरित किए गए।


ज्ञात हो कि हरियाली मिशन, नूरसराय एक स्वयंसेवी संस्था है जो लोगों में वृक्षारोपण के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से पिछले दो वर्षों से नालंदा, पटना, नवादा और शेखपुरा जिले में सक्रिय रही है। यह संस्था स्कूली बच्चों को वृक्षारोपण हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से उनके बीच फल वाले पौधे वितरित करती है।

आज डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल कैंपस में संस्था द्वारा वर्ग तीन से दसम वर्ग तक के छात्र-छात्राओं के बीच एक हज़ार पौधों का निःशुल्क वितरण किया गया।

कार्यक्रम में विद्यालय के निदेशक रोहित प्रसाद सिंह, प्राचार्य अरविंद मानव, हरियाली मिशन संस्था के संयोजक महेंद्र कुमार विकल, अध्यक्ष राजीव रंजन भारती, कार्यकर्ता अभय कुमार, भारत विकास परिषद के सचिव नवीन कुमार सहित विद्यालय के के शिक्षकों की उपस्थिति रही।

संस्था के अध्यक्ष राजीव रंजन भारती ने बच्चों के बीच वृक्षारोपण की आवश्यकता को तथ्यों एवम आंकड़ों के माध्यम से विस्तार से समझाया। संस्था के संयोजक महेंद्र कुमार विकल ने भी बच्चों को वृक्षारोपण की प्रेरणा दी एवम उन्हें औरों को भी प्रेरित करने के लिए संकल्पित किया।

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के सह-निदेशक सुधांशु शेखर ने किया।
DSKSITI - Large

कार्यक्रम के उपरांत बच्चों ने बाल श्रृंखला द्वारा वृक्षारोपण का विद्यालय का आकर्षक शुभंकर भी बनाया। पौधे पाकर बच्चे खुश दिखे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like