• Tuesday, 07 May 2024
फिर रात में अस्पताल पहुंच गए शेखपुरा के डीएम सावन कुमार

फिर रात में अस्पताल पहुंच गए शेखपुरा के डीएम सावन कुमार

DSKSITI - Small

फिर रात में अस्पताल पहुंच गए शेखपुरा के डीएम सावन कुमार

शेखपुरा

शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार जिले का पदभार ग्रहण करने के एक महीने बाद ही अपने कार्यकलापों से सुर्खियों में हैं । मुख्य रूप से सरकारी कार्यालयों जैसे अस्पताल, ऑफिस, स्कूल, आंगनबाड़ी इत्यादि का वह लगातार औचक निरीक्षण कर रहे हैं। अस्पताल के औचक निरीक्षण में दिन की जगह रात को वे निकल रहे हैं और इससे व्यवस्था में बदलाव दिखने लगा है। व्यवस्था में इसी बदलाव को लेकर बरबीघा अस्पताल का कुछ दिन पहले ही रात्रि में जिलाधिकारी सावन कुमार ने औचक निरीक्षण किया था।

इसी तरह से सोमवार की रात्रि 9:00 बजे जिला अधिकारी सावन कुमार शेखपुरा के अरियरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। सोमवार की रात्रि में जब जिलाधिकारी सावन कुमार अस्पताल पहुंचे तो वहां सभी ने उनको पहले ही पहचान लिया। जिलाधिकारी के वहां पहुंचने पर व्यवस्था में कोई बड़ी खामी दिखाई नहीं दी।

जिलाधिकारी ने सभी बिंदुओं पर निरीक्षण किया । औचक निरीक्षण के क्रम में वहां रात्रि ड्यूटी में डॉक्टर नवीन चंद्र गुप्ता मौजूद थे। हालांकि वे दूसरे डॉक्टर के बदले रोस्टर के विपरीत ड्यूटी कर रहे थे। जिलाधिकारी के वहां जाने पर गार्ड भी वहां मौजूद नहीं पाया गया। जबकि कुर्सियां कुछ इधर-उधर फेंकी हुई थी। कार्यक्रम हुआ था। जिसे जिलाधिकारी ने ठीक से रखने के लिए भी निर्देश दिया। जिलाधिकारी सावन कुमार ने कहा कि अस्पताल में कोई बड़ी कुव्यवस्था नहीं मिली। डॉक्टर ड्यूटी पर मौजूद मिले।

रोस्टर के बदले ड्यूटी कर रहे थे। नर्स, फार्मासिस्ट सभी पाए गए हैं। गार्ड का लिस्ट मांगा गया है। अब जिलाधिकारी के इस गतिविधि से जिले में स्वास्थ्य महकमे में हलचल है। बदलाव भी अस्पतालों में दिखने लगा है । इसी बदलाव का नतीजा है कि अब बरबीघा रेफरल अस्पताल में रात्रि में भी साफ सफाई की जाने लगी है। जिलाधिकारी जब वह रेफरल अस्पताल पहुंचे थे तो प्रभावित हुए थे। इसी को मेंटेन रखने को लेकर बरबीघा अस्पताल में अब रात्रि में भी सफाई कर्मी काम करने लगे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like