• Friday, 03 May 2024
तस्करी से जा रहे गोवंश को युवाओं ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

तस्करी से जा रहे गोवंश को युवाओं ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

DSKSITI - Small
तस्करी से जा रहे गोवंश को युवाओं ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले 
 
शेखपुरा
 
शेखपुरा जिला मुख्यालय होकर बड़ी संख्या में गोवंश को तस्करी करके विभिन्न राज्यों में ले जाया जाता है। यहां के बजरंग दल एवं अन्य संगठनों से जुड़े युवाओं के द्वारा लगातार गो वंश को पड़कर पुलिस के हवाले किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार की रात्रि में युवाओं के द्वारा एक पिकअप गाड़ी पर ले जाए जा रहे गोवंश को पड़कर पुलिस के हवाले किया गया। बरबीघा के गोशाला में गोवंश को संरक्षित किया गया है। चालक को पुलिस ने हिरासत में लिया। चालक ने अपना नाम गोसांयगढ निवासी धनंजय कुमार बताया है।
 
DSKSITI - Large

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि शेखपुर में रात्रि में गुप्त रूप से सूचना मिलने पर कुछ युवाओं ने बाइक से पीछा करके एक पिकअप गाड़ी को रोककर उसे पर पांच गाय और  चार उसके बच्चे लदे हुए थे । छोटे से संकीर्ण जगह में उसको लाद कर दूसरे राज्य में ले जाया जा रहा था। 
 
  पूछताछ करने पर संतुष्ट नहीं होने के बाद पुलिस को 112 पर सूचना दी। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया। शेखपुरा गोशाला में स्थान नहीं होने की वजह से गोवंश को बरबीघा गोशाला में रखा गया है। बरबीघा गोशाला के सचिव धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि रात्रि में उनसे संपर्क किया गया। पुलिस के द्वारा यहां गोवंश को लाकर गोशाला में रखा गया है।
 
 गोवंश संरक्षण में लगे एक्टिविस्ट अधिवक्ता गया निवासी, मदन तिवारी ने भी पुलिस एवं अन्य अधिकारियों को इसकी सूचना दी। मदन तिवारी ने बताया कि गोवंश की तस्करी खतरनाक है। गोवंश के इस तस्करी का बड़ा नेटवर्क है। बड़े माफियाओं के द्वारा इस तरह का संगठित अपराध किया जा रहा है। इसमें पुलिस की भी मिली भगत रहती है। रास्ते लेनदेन करके गाड़ी को आगे बढ़ा दिया जाता है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like