• Saturday, 27 April 2024
बिहार  के  सरकारी  अस्पताल  में  चंदा  करके  एंबुलेंस  देने  की  उठी  आवाज,  MP MLA ने नहीं सुनी गुहार, और हुआ यह कि

बिहार के सरकारी अस्पताल में  चंदा  करके एंबुलेंस  देने  की  उठी  आवाज,  MP MLA ने नहीं सुनी गुहार, और हुआ यह कि

DSKSITI - Small

बिहार के सरकारी अस्पताल में चंदा करके एंबुलेंस देने की उठी आवाज, MP MLA ने नहीं सुनी गुहार, और हुआ यह कि

बरबीघा, शेखपुरा:
शेखपुरा जिले के बरबीघा का रेफरल अस्पताल जिले का प्रमुख अस्पताल है। यहां दुर्घटनाओं के साथ-साथ मरीजों के आने की स्थिति अन्य जगहों से बेहतर रहती है। चिकित्सकीय सुविधा के लिए इस अस्पताल में एंबुलेंस जरूरी है। यहां पहले तीन एंबुलेंस होने से मरीजों को सुविधा हो रही थी परंतु दो एंबुलेंस खराब होने के नाम पर उसे लगा दिया गया है। पटना के बड़े एजेंसी की मनमानी से यह हुआ है।
वहीं सांसद भोला सिंह के द्वारा दिए गए एंबुलेंस के सहारे किसी तरह से काम चल रहा है परंतु घटना दुर्घटना होने पर मरीजों को पटना ले जाने अथवा अन्य जगहों पर रेफर करने पर एंबुलेंस नहीं रहने पर यहां के संचालकों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में अस्पताल से जुड़े एक स्वास्थ्य कर्मी ने जब आवाज उठाई तो एंबुलेंस की समस्या का समाधान हो गया।

कैसे उठी आवाज , कहां होने लगी चंदा देने की मांग

दरअसल यह पूरी आवाज लोगों की परेशानी को नजदीक से देखने वाले रेफरल अस्पताल के कर्मी संदीप भारती ने उठाया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर 9 महीने से एक ही एंबुलेंस के सहारे अस्पताल चलने की बात लिखी और कहा कि स्थानीय सांसद और विधायक सभी को इस समस्या से अवगत कराया है परंतु केवल आश्वासन ही मिला है फिर उन्होंने कहा कि जब आप जनता की समस्याओं को समाधान करने में सक्षम है तो आप को नेता क्यों समझे।
DSKSITI - Large

मधुकर कुमार के साथ संदीप भर्ती (फाइल फोटो)

लोग चंदा देने की करने लगे मांग

संदीप भारती के द्वारा यह आवाज उठाते ही लोगों की सक्रियता बढ़ी और राजीव कुमार ने ₹51000 चंदा देने की बात कही संदीप भारती ने भी अपने 1 महीने का वेतन देने की आवाज उठाई। इसी तरह कई लोगों ने चंदा देकर एंबुलेंस लाने की आवाज बुलंद की
तब सोशल मीडिया पर आवाज बुलंद होते ही लोजपा के प्रत्याशी रहे मधुकर कुमार उर्फ डॉक्टर साहब ने 72 घंटे में अस्पताल में एंबुलेंस उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू करने का भरोसा दिया। संदीप भारती ने इसकी जानकारी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like