• Friday, 17 May 2024
घूस मांग रहे जिला शिक्षा पदाधिकारी को चेंबर में शिक्षकों ने कहा आप डकैत हो

घूस मांग रहे जिला शिक्षा पदाधिकारी को चेंबर में शिक्षकों ने कहा आप डकैत हो

DSKSITI - Small

घूस मांग रहे जिला शिक्षा पदाधिकारी को चेंबर में शिक्षकों ने कहा आप डकैत हो

शेखपुरा

शनिवार को शेखपुरा जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान के चेंबर में बड़ी संख्या में शिक्षक घुस गए और जमकर हंगामा किया। शिक्षकों का आरोप था कि वेतन वृद्धि को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जबरदस्त वसूली की जा रही है।

घूस मांगा जा रहा है। जो घूस नहीं दे रहे हैं उनको प्रताड़ित किया जाता है। इसी को लेकर बड़ी संख्या में शिक्षक जिला शिक्षा कार्यालय पहुंचे और जिला शिक्षा पदाधिकारी के चेंबर में घुसकर हंगामा किया। हंगामा करने वाले शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी पर जहां जाती वादी होने का आरोप लगाते हुए कई गंभीर आरोप लगाए वही साफ कहा कि आप कुर्सी पर बैठे हुए डकैत हैं ।

वहीं शिक्षकों के द्वारा कई अन्य गंभीर भी आरोप लगाए गए। बताया कि 15% वेतन वृद्धि को लेकर राज्य सरकार से आदेश निर्गत हो गया है। नवंबर महीने से ही इस आदेश को लंबित रखा जा रहा है। जो लोग घुस दे रहे हैं उनका काम हो रहा है। जो घूस नहीं देते उनके नियोजन के फाइल में तरह-तरह के कमी को निकाल कर प्रताड़ित किया जा रहा है ।

किसी को कोई कमी बता दिया जाता है तो किसी की कोई कमी निकाली जाती है। जबकि निगरानी के द्वारा सभी के सर्टिफिकेट की जांच करने के बाद ही वेतन दिया जा रहा है। 15% वेतन वृद्धि को लेकर वसूली किया जा रहा है। बता दें कि नियोजित शिक्षकों का वेतनमान बहुत कम होता है बावजूद इसके वसूली को लेकर शिक्षकों में भारी गुस्सा है।

वहीं कई शिक्षकों ने मौके पर शिक्षिकाओं के वेतन वृद्धि के लिए उसे आवास पर बुलाने का गंभीर आरोप भी लगाया। इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने साफ कहा कि फर्जी सर्टिफिकेट पर बहाली होने वाले शिक्षकों के द्वारा दबाव बनाने के लिए इस तरह के आरोप लगाए जाते हैं। यह बेबुनियाद आरोप है और गर्दन फंसने की वजह से शिक्षक इस तरह से हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2 दिन में वेतन वृद्धि का लाभ देने की बात उन्होंने स्पष्ट कह दी थी फिर भी प्रायोजित ढंग से हंगामा किया गया।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like