• Friday, 10 May 2024
खेत में बिछाए गए जर्जर तार ने ले ली एक किसान की जान

खेत में बिछाए गए जर्जर तार ने ले ली एक किसान की जान

DSKSITI - Small

खेत में बिछाए गए जर्जर तार ने ले ली एक किसान की जान

चेवाड़ा, शेखपुरा

शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड अंतर्गत कुशेखर गांव में खेत पर का पटवन करने गए एक किसान की जान चली गई। करंट लगने से किसान की जान जाने की बात यह सामने आई है। यह पूरा मामला करंट लगने का है। सदर अस्पताल में लाने के बाद चिकित्सक के द्वारा उनको मृत घोषित कर दिया गया।

इस संबंध में मिली जानकारी में ग्रामीण सुजीत कुमार ने बताया कि शुक्रवार को खेत पटवन करने के लिए गए थे। इसी दौरान खेत में गिरे जर्जर तार की चपेट में आ गए और इनको करंट लग गया। गांव वालों को सूचना मिलने पर गांव के लोग खेत से किसी तरह आनन-फानन में लेकर सदर अस्पताल पहुंचे जहां जांच के बाद चिकित्सकों के द्वारा इनको मृत घोषित कर दिया गया। बताया जाता है कि खेत में जर्जर तार से जान जाने की यह घटना घटित हुई है। रंजीत बिंद चार बच्चों के पिता हैं और उनके सभी बच्चे अनाथ हो गए हैं । वहीं सुजीत कुमार ने बताया कि गरीब रंजीत किसी तरह अपने परिवार का परवरिश कर रहे थे। उनके द्वारा प्रशासन से मुआवजा की मांग की गई है। वहीं सदर अस्पताल में मृत घोषित किए जाने के बाद पोस्टमार्टम की व्यवस्था की जा रही है।

बता दें कि खेत में बिजली के नंगे तारों, चाइनीस तार के द्वारा हर साल कई दर्जन किसानों की जान चली जाती है। दरअसल इसमें चाइनीस तार का एक अहम रोल है। और मौत का तार इसे कहा जाने लगा है। सस्ते दरों पर ₹200 प्रति किलो किसान चाइनीस तार खरीद कर खेतों में लगा देते हैं उस पर कवर हल्का रहता है। कड़ी धूप लगने के बाद यह खत्म हो जाता है। इस वजह से किसानों की जान चली जाती है। चाइनीस के इस खतरनाक तार से कई किसानों की अब तक मौत हो चुकी है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From