• Saturday, 18 May 2024
श्री बाबू की पत्नी के नाम पर है स्कूल, अब भवन निर्माण मंत्री कराएंगे चकाचक

श्री बाबू की पत्नी के नाम पर है स्कूल, अब भवन निर्माण मंत्री कराएंगे चकाचक

DSKSITI - Small

श्री बाबू की पत्नी के नाम पर है स्कूल, अब भवन निर्माण मंत्री कराएंगे चकाचक

 

बरबीघा, शेखपुरा

 

 बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉक्टर श्री कृष्णा सिंह की पत्नी स्वर्गीय राम रुचि देवी के नाम पर उनके गांव में राम रुचि देवी मध्य विद्यालय स्थापित है। मध्य विद्यालय का भवन जर्जर अवस्था में है। वैसे में उस भवन के निर्माण को लेकर गांव के सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा बरबीघा के पूर्व विधायक एवं वर्तमान में भवन निर्माण मंत्री डॉक्टर अशोक चौधरी को ज्ञापन देकर भवन के निर्माण की मांग की ।

नए सिरे से भवन बनाने का ज्ञापन सौंपा। भवन निर्माण मंत्री के द्वारा इस पर पहल की गई । अब इसका प्राक्कलन,( डीपीआर) मांगा गया है। यहां पर नया चकाचक भवन बनेगा। शिक्षा विभाग के सचिव ने इसको लेकर शेखपुरा जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भेजकर प्राक्कलन की मांग की है।

 

सामाजिक कार्यकर्ता एवं ग्रामीण अविनाश कुमार काजू, रजनीश कुमार इत्यादि के द्वारा भवन निर्माण मंत्री को सौंपा गया था । अविनाश कुमार काजू और रजनीश कुमार कहते हैं कि गांव का स्कूल काफी जर्जर था। बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्री कृष्णा सिंह की पत्नी के नाम पर उनके जन्म भूमि पर स्थापित जर्जर स्कूल को नए सिरे से बनाने की मांग ग्रामीणों ने विभिन्न जनप्रतिनिधियों से अक्सर कहा परंतु किसी ने पहल नहीं  की । फिर एक ज्ञापन भवन निर्माण मंत्री को सौंपा गया जिसके बाद यह पहल हुई है अब यहां नया भवन बनेगा।

 

DSKSITI - Large

इसको लेकर प्राथमिक शिक्षा निदेशालय के निदेशक आईएएस पंकज कुमार के द्वारा यह पत्र शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी को भेजा गया है। डीपीआर बनाकर भेजने के लिए कहा गया है ताकि पुराने भवन को तोड़कर नया भवन बनाया जा सके। उधर, बिहार केसरी के जन्मभूमि पर भवन निर्माण मंत्री के द्वारा किए गए इस पहल के लोग सराहना कर रहे हैं और काफी लोगों में खुशी है।

 

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like