• Sunday, 19 May 2024
नल जल योजना में घपला करने पर मुखिया और वार्ड समितियों की गर्दन फंसी

नल जल योजना में घपला करने पर मुखिया और वार्ड समितियों की गर्दन फंसी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिला के शेखोपुरसराय के नीमी पंचायत में नल जल योजना में ₹15 लाख के घपले की बात सामने आई। घपले का यह मामला तब उजागर हुआ जब एसडीएम राजीव कुमार के द्वारा इसकी जांच की गई। जांच रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर सप्ताहिक रूप से गांव में चलने वाले सात निश्चय योजना सहित अन्य सरकारी योजनाओं की जांच की जानी है।

इसी के तहत जांच में नल जल योजना में 15 लाख रुपए गड़बड़ी की बात सामने आई। गड़बड़ी का मामला सामने आने पर पंचायत के मुखिया तथा 3 वार्ड समितियों के अध्यक्ष और सचिव के साथ-साथ जूनियर इंजीनियर के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी की जा रहे हैं ।

DM का सख्त रुख से हड़कंप

इस मामले में जिलाधिकारी का रुख सख्त हो गया है। इसकी जानकारी देते हुए डीडीसी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि नल जल योजना की गड़बड़ी का यह मामला सामने आया है। 28 नवंबर को डीएम ने सभी प्रखंडों में टीम भेजकर इसकी जांच करवाई जिसमें एसडीएम राजीव कुमार की जांच में गड़बड़ी का मामला पकड़ा गया है। इसी मामले में कार्रवाई होनी है और प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

DSKSITI - Large

मुखिया है स्टांप पेपर, रिमोट किसी और के हाथ में

नीमी पंचायत का मुखिया आरक्षण नीति के तहत स्टांप पेपर के रूप में बनाया गया है। पंचायत की मुखिया को नल जल योजना में गड़बड़ी के बारे में कुछ भी पता नहीं है। कहती है कि इस मामले में भी कुछ नहीं जानते । पंचायत की मुखिया साबुजा देवी है। बताया कि किसी तरह की गड़बड़ी की जानकारी उनके पास नहीं है। वहीं गड़बड़ी का यह मामला वार्ड संख्या 11, 12 और 13 में नल जल योजना में सामने आया है।

जांच हो तो फंस सकते हैं कई पंचायतों के मुखिया

नल जल योजना सहित सात निश्चय के अन्य योजनाओं की सही से जांच हो जाए तो सभी पंचायतों के मुखिया पर गाज गिरनी तय है। नल जल योजना हो चाहे नली गली योजना, गड़बड़ी का मामला कई जगह से सामने आया है। उधर जिलाधिकारी के सख्त रुख के बाद पंचायत प्रतिनिधियों के साथ साथ जूनियर इंजीनियर और अभियंता में भी हड़कंप देखा जा रहा है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like