• Wednesday, 15 May 2024
इसलिए कड़ाके की सर्द रात में भी खेत में धरना पर बैठे रहे किसान

इसलिए कड़ाके की सर्द रात में भी खेत में धरना पर बैठे रहे किसान

DSKSITI - Small

इसलिए कड़ाके की सर्द रात में भी खेत में धरना पर बैठे रहे किसान

 

 बरबीघा , शेखपुरा 

 

शेखपुरा जिले के बरबीघा में नारायणपुर मौज में रेलवे निर्माण को लेकर मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसान जहां शनिवार की सुबह धरना पर बैठ गए हैं वहीं जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल के सहयोग से धरना स्थल से विपरीत दिशा में नारायणपुर गांव की तरफ से मिट्टी भराई और साफ सफाई का काम शुरू कर दिया ।

नाराज किसानों के द्वारा अब अनिश्चितकालीन धरना की शुरुआत कर दी है। रात भर किसान धरने पर बैठे रहे। कड़ाके की ठंड में भी किसान पुनेसरा गांव की तरफ धरना पर बैठ गए हैं। नारायणपुर मौजा के किसान मुआवजा उचित नहीं मिलने से नाराज हैं। यह पूरा मामला हाईकोर्ट में विवाद में गया । वहां से मुंगेर के जमीन विवाद निपटारा के लिए बनाए गए कोर्ट लारा कोर्ट में चल रहा है। किसानों के द्वारा नए समय में निर्धारित व्यवसायिक कीमत के आधार पर मुआवजा की मांग की जा रही है।

 

DSKSITI - Large

किसान भोला कुमार, रंजीत कुमार, दरोगी महतो इत्यादि ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा आश्वासन दिया गया था कि बगैर किसानों को मुआवजा दिए हुए कोई भी निर्माण काम नहीं किया जाएगा। जिला प्रशासन के द्वारा किसानों से अन्याय किया जा रहा है । किसानों के जमीन का मुआवजा नहीं दिया गया है।निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है। इसलिए अब अनिश्चितकालीन 24 घंटे का धरना खेत में ही किसानों के द्वारा दिया जाएगा। जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक धरना जारी रहेगा। उधर, अनुमंडल पदाधिकारी सतीश रंजन ने बताया कि किसानों के मुआवजा में कोई दिक्कत नहीं होगी । लारा कोर्ट से फैसला आने के बाद किसानों को मुआवजा दे दिया जाएगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like