• Wednesday, 01 May 2024
DEO के वसूली के खिलाफ बगावत पर उतरे शिक्षक

DEO के वसूली के खिलाफ बगावत पर उतरे शिक्षक

DSKSITI - Small

DEO के वसूली के खिलाफ बगावत पर उतरे शिक्षक

शेखपुरा

शेखपुरा में DEO के द्वारा 15% वेतन वृद्धि के मामले को लेकर 21 तरह के कागजात जमा करने का पत्र निकालने का मामला तूल पकड़ लिया है। इस मामले में पहले ही शिक्षकों ने वसूली का आरोप लगाकर कई वरीय पदाधिकारियों को शिकायत की है। वही बुधवार को प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले बड़ी संख्या में शिक्षक जुटे और डीईओ के इस मनमानी और वसूली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

उन्होंने बताया कि आंदोलन का आगाज हो गया है। सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा। इस तरह की मनमानी और वसूली को शिक्षक बर्दाश्त नहीं करेंगे।

संघ से जुड़े श्रवण कुमार ने बताया कि डीईओ के द्वारा 21 सूत्री कागजात जमा करने की मांग पत्र निकाल दिया गया है। इस पत्र के आलोक में बिचौलियों के माध्यम से शिक्षकों से वसूली की जा रही है। सभी तरह के कागजात नियुक्ति के समय कार्यालय में दे दिए गए हैं । बावजूद इस तरह के कागजात मांगने के पीछे मंशा वसूली का ही है। साथ ही बताया कि बिहार के अन्य जिलों में कहीं भी इस तरह की मांग नहीं की जा रही है। केवल प्रपत्र भरकर देने पर 15% वेतन वृद्धि की बात को स्वीकार किया जा रहा है। शेखपुरा जिले में मनमानी हो रही है। जिसमें बड़ी संख्या में शिक्षकों की भागीदारी रहे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like