• Saturday, 27 April 2024
प्रशासन ने मैट्रिक टॉपर की नहीं ली सुध तो सामाजिक कार्यकर्ता कर रहे सम्मानित

प्रशासन ने मैट्रिक टॉपर की नहीं ली सुध तो सामाजिक कार्यकर्ता कर रहे सम्मानित

DSKSITI - Small

प्रशासन ने मैट्रिक टॉपर की नहीं ली सुध तो सामाजिक कार्यकर्ता कर रहे सम्मानित

अरियरी

बृहस्पतिवार को अरियरी प्रखंड अंतर्गत देवपुरी गांव पहुंचकर सनैया पंचायत के पूर्व मुखिया एवम श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला महासचिव नवीन कुमार ने मैट्रिक परीक्षा के टॉपर रोहित कुमार को सम्मानित किया। मालूम हो कि घर – घर घूमकर श्रृंगार का सामान बेचकर परिवार का भरण पोषण करने वाले रंजीत चौरसिया के प्रतिभावान पुत्र रोहित कुमार ने सम्पन्न मैट्रिक परीक्षा के घोषित परिणाम में लगभग 95 प्रतिशत अंक लाकर एक मिशाल कायम किया।

उसने परीक्षा में 473 अंक हासिल किया। उसकी तमन्ना आई आई टी करके एक कुशल इंजीनियर बनने की है। गरीब के घर में पैदा होने के बाद भी इसके पिता रंजीत चौरसिया और माता सोनी देवी को अपने पुत्र के मेहनत और लगन पर भरोसा है । उन्होंने बताया कि ग्रामीण परिवेश और गरीबी के हाल में जीने के बाबजूद उनके पुत्र के सामने पढ़ाई भार के रूप में महसूस नहीं हुआ। इस परीक्षा में उम्दा प्रदर्शन में रोहित के द्वारा हर दिन लगभग सोलह से सत्रह घंटे तक स्टडी काम आया।मितभाषी और गम्भीर स्वभाव के रोहित ने कहा कि अब उसका एकमात्र लक्ष्य एक कुशल इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना है।

शेखपुरा जिला ही नहीं बल्कि बिहार राज्य के टॉपर इस छात्र को सम्मानित करने और आशीर्वाद देने पहुंचे नवीन कुमार ने उन्हे अंग वस्त्र , डायरी पेन और मिठाई देकर सम्मानित किया।उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी पढ़ाई में आने वाले रोड़े को दूर करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।उन्होंने कहा कि ऐसे मेधावी छात्र पर जिलावासियों को गर्व है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like