• Friday, 10 May 2024
तो क्या बजबजाती नालियों के बीच से अर्ध्य देने के लिए जाएंगे छठवर्ती माताएं 

तो क्या बजबजाती नालियों के बीच से अर्ध्य देने के लिए जाएंगे छठवर्ती माताएं 

DSKSITI - Small

तो क्या बजबजाती नालियों के बीच से अर्ध्य देने के लिए जाएंगे छठवर्ती माताएं

बरबीघा
बरबीघा नगर परिषद वैसे तो साफ सफाई और स्वच्छता के बड़े-बड़े दावे अक्सर करती है परंतु दावे की पोल अक्सर खुल भी जाती है। बरबीघा नगर परिषद के ऐसे ही एक दावे की हकीकत कुछ अलग ही है। हालांकि कुछ दिन पहले नगर परिषद के द्वारा इसे सोशल मीडिया पर स्वच्छता का प्रतीक भी बताया गया था। परंतु उसकी हकीकत की पड़ताल जबकि गई तो बेहद खराब स्थिति देखने को मिली और मुख्य सड़क पर इस तरह की स्थिति होने से बज बजाती नालियों और नाली के पानी के बीच से ही आने जाने के लिए छठवर्ती माताएं और मेला जाने वाले लोगों को गुजरना पड़ेगा। दरअसल यह पूरी स्थिति बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 2 और 3 के पास है। चंदू कुआं  के आगे तथा महादेव गंज मंदिर के पास यह भयानक स्थिति कई महीनों से है। परंतु नगर पंचायत के द्वारा इस पर अपनी बेबशी जाहिर की जाती है।

मुख्य सड़क पर है नाली का पानी

बरबीघा नगर पंचायत की लापरवाही और जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं किए जाने की वजह से मुख्य सड़क पर जलजमाव है।  यह मुख्य सड़क बरबीघा बाजार से होकर गौशाला की तरफ जाती है। इस मुख्य सड़क से आने जाने के लिए नालंदा और शेखपुरा जिले के कई गांव के लोग यात्रा करते हैं। वाहनों का भी परिचालन होता है। इस मुख्य सड़क पर चंदूकुंआ के पास नाली का पानी सड़क पर ही बह रहा है। बताया जा रहा है कि नाली के निर्माण में गुणवत्ता नहीं होने से सभी जगह की नालियां ध्वस्त हो गई है। जल निकासी का साधन नहीं है। आसपास के खेतों में पानी का जमावड़ा हो गया है। खेत भी तालाब में तब्दील हो गए हैं। अब आलम यह है कि घरों से निकलने वाला पानी सड़क पर ही जमा हो रहा है और छठ के लिए गौशाला के गांधी सरोवर में बड़ी संख्या में वर्ती जाते हैं।

हकीकत आप अपनी आंखों से देख सकते हैं

DSKSITI - Large

मेला देखने के लिए भी लोग इस रास्ते का ही प्रयोग करते हैं। इसी तरह की स्थिति महादेव गंज मंदिर के आगे भी है। यहां भी कुछ सुधार करने का दावा नगर परिषद के द्वारा किया गया था परंतु दावे की हकीकत आप अपनी आंखों से देख सकते हैं। गंदगी का अंबार और सड़क पर नाली से होकर लोगों को गुजरना पड़ता है। स्थिति तो यह है कि इस सड़क से गुजरने के लिए अब बाइक चालक भी पसंद नहीं करते । जानकार लोग अब सामाचक मोहल्ले से सीधा गोला रोड में प्रवेश कर जाते हैं और इस नाली और के पानी से गुजरना गवारा नहीं समझते। उधर, जिलाधिकारी से कई लोगों के द्वारा इसकी शिकायत की गई। हालांकि नगर परिषद के द्वारा इसकी साफ-सफाई की कोई पहल नहीं की गई है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From