• Tuesday, 07 May 2024
तो क्या करोड़ों की लागत से बिहार सरकार ने चोरों के लिए बनाया पॉलिटेक्निक कॉलेज

तो क्या करोड़ों की लागत से बिहार सरकार ने चोरों के लिए बनाया पॉलिटेक्निक कॉलेज

DSKSITI - Small

तो क्या करोड़ों की लागत से बिहार सरकार ने चोरों के लिए बनाया पॉलिटेक्निक कॉलेज

शेखपुरा

शेखोपुरसराय में बिहार सरकार के द्वारा खुड़िया गांव में करोड़ों की लागत से पॉलिटेक्निक कॉलेज बनाया गया है। भव्य भवन बनाया गया है। इसके अंदर इलेक्ट्रॉनिक से लेकर अन्य समान लगाए गए हैं । करोड़ों की लागत से इस पॉलिटेक्निक कॉलेज को तो बना दिया गया परंतु कई साल बीत जाने के बाद इसमें पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी। हद हाल यह है कि यहां एक भी सुरक्षा गार्ड नहीं दिया गया है। इस वजह से आसपास के ग्रामीणों के द्वारा पॉलिटेक्निक कॉलेज में चोरी किया जाता है। इसी चोरी के मामले में एक युवक को रंगे हाथों गांव वालों ने पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले किया।

इस समय मिली सूचना में बताया गया कि शनिवार को दिन में ही नवादा जिले के शाहपुर थाना के बाजितपुर गांव निवासी नीतीश कुमार के रूप में की गई। इस संबंध में बगल के खुड़िया गांव निवासी ग्रामीणों ने पहल की और चोरी करते हुए देखे जाने पर एक युवक को पकड़ा। हालांकि उसके कई साथी भागने में कामयाब रहे। पकड़े गए युवक के पास से पंखा भी बरामद किया गया। बाद में गांव वालों ने उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। शेखुपुर सराय थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि गांव वालों के द्वारा एक युवक को पकड़ कर दिया गया है। इसके पास एक पंखा भी बरामद हुआ है।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में यह चोरी कर रहा था। बताया गया कि पॉलिटेक्निक कॉलेज करोड़ों की लागत से बना है । परंतु एक भी गार्ड वहां नहीं है। थानाध्यक्ष ने कहा कि क्या-क्या सामान की चोरी की गई है इसकी जानकारी भी उनके पास नहीं मिल पा रही है। क्योंकि बाहर से ताला लगा हुआ है। गार्ड नहीं होने से इसकी सुरक्षा व्यवस्था नहीं होती है। बड़ा भवन में चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है।

समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472

बताया गया कि पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन कई साल से बन कर पूरी तरह से तैयार है। चार-पांच साल हो गए हैं । परंतु इसमें पढ़ाई लिखाई शुरू नहीं किया गया है। पॉलिटेक्निक कॉलेज की पढ़ाई लखीसराय जिला में होती है। इसके प्राचार्य सुदूरवर्ती गांव में होने की वजह से बहाने बाजी करते हुए इसमें पर आना नहीं चाह रहे हैं।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like