• Monday, 20 May 2024
निर्वाचन विभाग का जिला आईकन होगी बरबीघा की मशहूर गायिका रागिनी कांत

निर्वाचन विभाग का जिला आईकन होगी बरबीघा की मशहूर गायिका रागिनी कांत

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जिले के बरबीघा शहर के निवासी अमरकांत कलाकार की पुत्री एवम उभरती मशहूर गायिका रागिनी कांत के नाम का प्रस्ताव निर्वाचन विभाग शेखपुरा के जिला आईकन ( ब्रांड अम्बेसडर ) के रूप में अनुमोदन हेतु निर्वाचन विभाग बिहार पटना को भेजा है।

इसकी जानकारी देते हुए जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत शेखर ने बताया कि जिले में स्वीप गतिविधियों के तहत आम मतदाताओं के बीच जागरूकता पैदा करने हेतु इनका चयन यहाँ किया गया है। उन्होंने बताया कि खासकर जिले के युवा नागरिकों एवम दिव्यांग नागरिकों को मतददाता बनने एवम आगामी निर्वाचन अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु इनके द्वारा जागरूक तथा प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बरबीघा शहर में पैदा ली रागिनी कांत स्नातकोत्तर की परीक्षा उतीर्ण करने के साथ -साथ संगीत के क्षेत्र में प्राचीन कला केंद्र चंडीगढ़ से संगीत विशारद की उपाधि प्राप्त कर चुकी है। 22 वर्षीय रागिनी कांत कम उम्र में संगीत एवम गायन के क्षेत्र में अनेक उपलब्धियाँ प्राप्त कर चुकी है।

DSKSITI - Large

पिछले वर्षों नालन्दा में आयोजित युवा महोत्सव में सेमी क्लासिकल म्यूजिक विधा में प्रथम स्थान हासिल की थी। जबकि शेखपुरा के तत्कालीन डीएम श्री चंद्रशेखर सिंह ने स्वरचित गीत जाग उठा मेरा बिहार नामक गीत पर उन्हें जिला स्थापना दिवस के मौके पर सम्मानित भी कर चुके है। जिले की यह बेटी महुआ चैनल के सुप्रसिद्ध कार्यक्रम सुर संग्राम में भी भाग ले चुकी है।उधर रागिनी कांत को निर्वाचन विभाग के जिला ब्रांड एम्बेसडर के लिए जिला प्रशासन द्वारा चयनित किये जाने पर लोंगो ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए डीएम एवम रागिनी कांत को बधाई दी है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like