• Saturday, 20 April 2024
9 टन का शिवलिंग लेकर रामेश्वरम से चली राजलक्ष्मी के साहस और भक्ति की अनोखी कहानी पढ़िए

9 टन का शिवलिंग लेकर रामेश्वरम से चली राजलक्ष्मी के साहस और भक्ति की अनोखी कहानी पढ़िए

DSKSITI - Small

9 टन का शिवलिंग लेकर रामेश्वरम से चली राजलक्ष्मी के साहस और भक्ति की अनोखी कहानी पढ़िए

शेखपुरा

यह एक महिला के साहस और उसकी भक्ति की अनोखी कहानी है। इस कहानी में 9500 किलोमीटर की यात्रा अब तो पूरी हो चुकी है। देशभर के 12 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा पर महिला है। 9 टन का शिवलिंग को लेकर महिला भक्त देशभर में यात्रा कर रही है।

 

शेखपुरा सर्किट हाउस में ठहरे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सनातन मां राजलक्ष्मी माण्डा ने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि हम धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म हमारी रक्षा करेगी । देश की एकता, अखण्डता एवं सनातन धर्म की रक्षा में युवाओं को बढ़ चढ़कर आगे आने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि धर्मो रक्षति रक्षितः इसी आह्वान के साथ 1 मार्च 22 को महाशिवरात्रि के दिन रामेश्वरम से जल का संकल्प लेकर 15 राज्यों में 95 सौ किलोमीटर की यात्रा 48 दिनों में पुरा कर 12 ज्योतिर्लिंग का दर्शन उपरांत यात्रा संपन्न किया जाएगा।

इसी क्रम में मंगलवार को देर रात शेखपुरा सर्किट हाउस पहुंचे थे जहां भाजपा नेताओं ने भव्य स्वागत किया । साथ में चल रहे गुरु जी प्रेसिडेंट लीगल राइट ऑफ इंडिया ने कहा कि राम जानकी मंदिर सुंदरवन भदोही रामेश्वरम के श्री महंत फलाहारी महाराज जी के दिशा निर्देशन में यह यात्रा चल रहा है। गुरुवार को बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा अर्चना उपरांत काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी में दर्शन पूजन उपरांत यात्रा संपन्न होगा ।

उन्होंने कहा कि यह शिवलिंग 30 टन के पत्थर को तराश कर 9 टन का शिवलिंग बनाया गया है जो दिन भर में आपरुप पांच कलर में बदलते हैं । पंचतत्व से मालिश करने के कारण यह अभी काला दिख रहें हैं । इनके साथ 22 सदस्यीय शिष्टमंडल चल रही है। जिसमें सनातन मां राजलक्ष्मी माण्डा खुद दस चक्के ट्रक को चलाकर पूरी यात्रा पूर्ण करेंगी ।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like