• Thursday, 02 May 2024
आफत की बरसात : लगातार बारिश होने से धान की फसल बर्बाद

आफत की बरसात : लगातार बारिश होने से धान की फसल बर्बाद

DSKSITI - Small

आफत की बरसात : लगातार बारिश होने से धान की फसल बर्बाद

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में सोमवार की शाम से लगातार मूसलाधार बारिश होने से किसानों के सपनों पर पानी फिर गया है। लगातार मूसलाधार बारिश होने और हवा तेज चलने से तैयार धान की फसल खेतों में गिर गई है। जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

जिले के विभिन्न प्रखंडों में यही स्थिति देखी जा रही है। सोमवार की शाम से मूसलाधार बारिश शुरू हुई है। रात में ही बारिश होती रही। वहीं मंगलवार को दिन में और शाम में मूसलाधार बारिश होने से यह नुकसान किसानों को हुआ है। धान की फसल तैयार थी परंतु बारिश आफत बनकर बरस रही है।

किसानों के लिए आफत की बरसात

धान की फसल खेतों में गिर रही है । जिससे ऊपज खत्म हो जाएगा और किसान के परिश्रम और लागत भी बेकार चला जाएगा। शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड सहित अरियरी, शेखोपुर सराय, बरबीघा इत्यादि प्रखंडों में यह स्थिति देखी जा रही है । अरियरी प्रखंड के करकी गांव निवासी किसान संजीत कुमार ने बताया कि उनके गांव में कई एकड़ धान की फसल बर्बाद हो गई । बारिश और हवा से धान की फसल खेत में ही गिर गई है। जिससे उपज प्रभावित हो जाएगा। उधर, बरबीघा प्रखंड के कई गांवों के किसानों ने इसमें चिंता जाहिर की है। और बताया कि फसल को भारी नुकसान हुआ है । शेखोपुर सराय मोहब्बतपुर, नीम इत्यादि गांव में धान की फसल पर तेज बारिश का असर देखा जा रहा है। धान की तैयार फसल खेत में गिर रही है। जिससे किसान को नुकसान हो रहा है। वहीं गुरुवार को भी मौसम विभाग के द्वारा बारिश होने के अनुमान से किसानों की चिंता और बढ़ गई है।

समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472

मंगलवार की शाम मूसलाधार बारिश और जमकर कड़क रही बिजली

DSKSITI - Large

मंगलवार की शाम लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश होने से तेज बिजली भी कड़क रही है। मूसलाधार बारिश और बिजली कड़कने से लोग सहमे हुए हैं। बरबीघा क्षेत्र में बिजली कड़कने की स्थिति सर्वाधिक देखी जा रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like