• Saturday, 18 May 2024
बरबीघा को अनुमंडल बनाने को लेकर दिया धरना

बरबीघा को अनुमंडल बनाने को लेकर दिया धरना

DSKSITI - Small

बरबीघा को अनुमंडल बनाने को लेकर दिया धरना

बरबीघा, शेखपुरा

जिले के बरबीघा प्रखंड परिसर में बरबीघा बचाओ बरबीघा बनाओ बैनर के तले बरबीघा प्रखंड को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। शनिवार को आयोजित इस धरना में मुख्य अतिथि और वक्ता के रूप में समाजवादी नेता शिवकुमार शामिल हुए।

मौके पर उन्होंने कहा कि बरबीघा की लगातार उपेक्षा की जा रही है। उन्हें 1958 में बख्शी कमीशन की सिफारिश पर बरबीघा को अनुमंडल बनाने की थी। परंतु यह वादा पूरा नहीं किया गया। लगातार कई विधायक और मंत्री यहां सक्रिय रहे।

परंतु किसी के द्वारा इस दिशा में पहल नहीं की गई। उन्होंने जानबूझकर बिहार की उपेक्षा किए जाने का आरोप जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ बिहार सरकार पर भी लगाया। एक दिवसीय धरना में बरबीघा में बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस की शिथिलता पर भी नाराजगी जाहिर की गई। जबकि किसानों की समस्या उर्वरक की कालाबाजारी पर भी वक्ताओं ने अपनी बात रखी।

धरना को संबोधित करते हुए समाजवादी नेता ने कहा की बरबीघा को अनुमंडल बनाने के लिए नौजवानों को आगे आना होगा और इसके लिए आंदोलन करना होगा । 23 सितंबर को राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती “धिक्कार दिवस” के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया ।धरना को रविशंकर सिंह , पंकज कुमार ,मृत्युंजय कुमार सिंह , मुरारी पासवान , चंदन वर्मा ,अभय कुमार मंगलम गोपाल कुमार आलोक कुमार , क्षितिज कुमार ,बाके बिहारी ,प्रो रामरतन सिंह और अन्य नेताओं ने संबोधित किया । धरना सभा की अध्यक्षता प्रोफेसर मकेशर यादव ने किया ।धरना के बाद ग्यारह सूत्रीय मांग पत्र प्रखड विकास पदाधिकारी की अनुपस्थिति मे पंचायती राज पदाधिकारी को सौंपा गया ।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like